नई दिल्‍ली: हमास और इजराइल के बीच जारी जंग का आज तीसरा दिन है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अब तक इजराइल में 700 की मौत हो चुकी है, जबकि 2000 से अधिक घायल हैं। वहीं, इजराइल की ओर से गाजा में हुई एयर स्ट्राइक से 413 फिलिस्तीनी मारे जा चुके हैं।

इस बीच इजराइली डिफेंस फोर्स के स्पोक्सपर्सन ने कहा कि हमास को जड़ से मिटा देंगे। ये सुनिश्चित करेंगे कि जंग के बाद हमास के पास कोई मिलिट्री केपेबिलिटी और गाजा को गवर्न करने की क्षमता न रहे। उधर, अमेरिका ने भी इजराइल को मिलिट्री सपोर्ट देने की बात कही है। यूएस डिफेंस सेक्रेटरी लॉयड ऑस्टिन ने कहा कि सहायता के लिए हमारे जहाज और लड़ाकू विमान इजराइल की ओर बढ़ रहे हैं। हमने यूएसएस जेराल्ड आर फोर्ड एयक्राफ्ट कैरियर (वॉरशिप) को अलर्ट कर दिया है।

यूपी: सीएम योगी ने किया 45वें अन्तरराष्ट्रीय इंडिया कारपेट एक्सपो का उद्घाटन

इजराइल में घायल हुई केरल की एक महिला

अमेरिका जेराल्ड आर फोर्ड के साथ, क्रूजर USS नॉर्मंडी, डिस्ट्रॉयर USS थॉमस हडनर, USS रैमेज, USS कार्नी और USS रूजवेल्ट भी भेज रहा है। ये वॉरशिप F-35, F-15, F-16, और F-10 लड़ाकू विमानों से लैस हैं। न्यूज एजेंसी ANI के अनुसार, इजराइल में केरल की एक महिला घायल हो गई है। इजराइल ने हमास से लड़ने गाजा के पास एक लाख अतिरिक्त सैनिकों को भेजा है। यूएन ने कहा कि इजराइली हमलों के बाद गाजा में 1 लाख 23 हजार लोग घर छोड़ने को मजबूर हुए हैं। लगभग 74 हजार लोग स्कूलों में शेल्टर ले रहे हैं। वहीं, इजराइल में नेपाल के 10 छात्रों, थाईलैंड के दो और एक अमेरिकी नागरिक की मौत हो गई है।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *