Super Food For Healthy Eye Sight: ये तो हम सभी जानते हैं कि आंखें हमारे शरीर का सबसे कोमल अंग होती है, लेकिन सबसे ज्यादा प्रेशर हम इसी पर देते हैं. घंटों मोबाइल देखना कंप्यूटर, लैपटॉप के सामने बैठना या धूल मिट्टी धूप इसे सबसे ज्यादा इफेक्ट करती हैं. ऐसे में कम उम्र में आंखें कमजोर होने लगती हैं और इसकी रोशनी पर भी असर पड़ने लगता है. तो चलिए आज हम आपको बताते हैं सुपरफूड्स जो आंखों की रोशनी के लिए किसी रामबाण से कम नहीं है.

मीठा कद्दू है रामबाण
मीठा कद्दू कई लोगों की पसंद की सब्जी है.यह स्वाद में ही नहीं बल्कि गुणवत्ता में भी एक अनोखा भोजन है.मीठे कद्दू विटामिन और खनिजों से भरपूर होते हैं। इसमें बहुत कम कैलोरी होती है। मीठे कद्दू के प्रत्येक कप में विटामिन ए की दैनिक आवश्यकता का 200 प्रतिशत होता है। यह विटामिन आंखों की रोशनी बढ़ाने में मदद करता है, रतौंधी को ठीक करता है।

चूंकि मीठा कद्दू विटामिन ए का अच्छा स्रोत है, यह फेफड़े और प्रोस्टेट कैंसर के खतरे को कम करता है।बीटा कैरोटीन के अलावा, मीठा कद्दू विटामिन सी, ए, आयरन और फोलिक एसिड से भरपूर होता है जो प्रतिरक्षा को बढ़ाता है और साथ ही त्वचा को चमकदार बनाता है।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *