Relationship Tips: Relationship बनाने के लिए सबसे पहले एक दूसरे को जानना पड़ता है। लड़का हो या लड़की एक दूसरे के दिल में अपनी जगह बनाने के लिए जरुरी है की पहले वो अपनी एक छवि उनकी नजरों में बनाए। अक्सर ऐसा होता है कि रिश्ते की शुरुआत के लिए लोग प्रपोजल देते हैं लेकिन उनके प्रपोजल को रिजेक्ट कर दिया जाता है। ऐसा इस वजह से भी हो सकता है कि शायद जिसे आप प्रपोज कर रहे हैं वह आपसे इम्प्रेस नहीं हैं। ऐसे में अगर आप भी किसी को पसंद करते हैं और प्रपोज करने की तैयारी में हैं तो पहले उनके मन मस्तिष्क में अपने लिए एक अच्छी छवि बना लें। तो आज हम आपको कुछ ऐसी आदतों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हे सुधार कर आप किसी भी लड़की को आसानी से Impress कर सकते हैं।

नशे से दुरी:-
अधिकतर लड़कियां नशा करने वाले लड़कों से दूर रहती हैं। ऐसे में आपको नशे से दूर रहना है, खासकर तब जब आपकी उनसे शुरुआती मुलाकात हो। अगर पहली मुलाकात में ही आप लड़की के सामने सिगरेट या शराब पीते हैं तो आपका Impress गिर जाता है। अगर आप सीरियस Relationship में आना चाहते हैं तो पहले ही इन आदतों को छोड़ दें।

गुस्से पर कंट्रोल:-
अगर आप बात-बात पर गुस्सा करते हैं या फिर आपका नेचर झगड़ालू है तो अपने गुस्से पर काबू करना सीखें। ऐसा देखा गया है कि, अगर लड़के लड़कियों के सामने लड़ने-झगड़ने व गुस्सा करने लगते हैं तो वह डर जाती हैं। अगर आप भी ऐसा करते हैं तो हो सकता है कि, लड़की आपसे डर जाए और रिश्ते में आने को तैयार न हो।

गलत भाषा के प्रयोग से रहें दूर:-
अक्सर ऐसा देखने को मिलता है कि, लड़के बात-बात पर अपशब्द का इस्तेमाल करते हैं। लड़कियों के सामने अपशब्दों का इस्तेमाल या वल्गर बात नहीं करना चाहिए। उन्हें इस तरह की भाषा पसंद नहीं होती है, हो सकता है वो आपकी इन बातों से अनकम्फर्टेबल महसूस करने लगें। ऐसे में लड़की के सामने सही और मर्यादित शब्दों का चयन करें।

साफ-सफाई पर दें ध्यान:-
लड़कियों को नीट क्लीन लड़के पसंद होते हैं। इसलिए आप खुद को और अपने घर व कमरे को हमेशा साफ सुथरा रखें। अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो लड़की आपके साथ Relationship में आने से कतरा सकती है।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *