Valentine Day 2024: बहुत से लोग हैं जो प्यार का सही अर्थ जाने बगैर ही किसी के साथ रिश्ते में आ जाते हैं और आजकल में रिश्ते ना टिकने की सबसे बड़ी वजह ये है कि, जब आप आकर्षण को प्यार समझकर किसी से अपने दिल की बात कह देते हैं लेकिन, आपको खुद नहीं पता है कि, ये प्यार नहीं बल्कि आकर्षण है जो किसी भी खूबसूरत चीज या इंसान से हो सकता है। लेकिन इसी के विपरीत जब आपको प्यार होता है तब वो कभी भी कम या खत्म नहीं हो सकता क्योंकि, प्यार होने की कोई वजह नहीं होती ये बस हो जाता है। जबकि आकर्षण ज्यादातर किसी के रंग-रूप, पहनावे या धन से होता है। आकर्षण सिर्फ किसी के दिखने वाली पर्फेक्शन से होता है। वहीं प्यार किसी की अच्छाइयों के साथ-साथ कमियों से भी होता है जब आप किसी से प्यार करते हैं तब आपके पर्टनर में कुछ अच्छाईयों के साथ-साथ कुछ कमियां भी होती है और आप उस कमियों को ना सिर्फ अपनाते हैं बल्कि अपने पार्टनर को समझा-बुझाकर दूर करवाने की कोशिश करते हैं। जब आप किसी के प्रति आकर्षित होते हैं तब आप सबसे पहले सामने वाले के रंग-रूप, पहनावे , चाल-चलन पर फ़िदा होते हैं, लेकिन जब कुछ समय तक साथ में रहने पर अपने पर्टनर की कमियों को जानते हैं तब आप उससे ऊबने लगेंगे। और वहीं पर वो रिश्ता टूट जाता है।

यह भी पढ़ें: PARTNER करता है सच्चा प्यार या टाइम पास? इन चीजों से करें पहचान

प्यार क्या होता है
प्यार में वो ताकत है जो बड़ी से बड़ी चीज को सर-जमीन करने की हिम्मत रखता है बहुत से लोगों का मानना है प्यार शांति छीन लेता है पर एक खूबसूरत प्यार कभी भी आपकी शांति नहीं छीन सकता आप उस खूबसूरत एहसास के साथ ताउम्र जीना चाहते हैं। अगर किसी भी कारण से आपका मिलन नहीं भी हो पाता तो भी आप हमेशा उसके खुशुयों की कामना करते हैं। वो साथ रहे ना रहे कोई फर्क नहीं पड़ना चाहिये फर्क इससे पड़े कि, वो किसी भी परेशानी में ना हो ! बस आगे की तरफ बढ़ता रहे। प्यार का अंत सिर्फ प्यार से होता है वैसे तो प्यार का अंत कभी भी नहीं हो सकता ये अनंत भावना है इसे कोई भी मार नहीं सकता ये किसी के प्रति एक खूबसूरत एहसास है जो किसी भी कीमत से नहीं खरीदा जा सकता है और ना ही तोला। इसमें आत्मसमर्पण है।

आकर्षण क्या है
आकर्षण किसी भी इंसान या वस्तु के प्रति हो सकता है ये बाहरी आवरण से होता है। अगर आप आकर्षण को प्यार समझकर कोई भी रिश्ता स्थापित कर रहे हैं , तो इसका अंत बहुत जल्द ही होने वाला है और बहुत भयंकर भी। क्योंकि आकर्षण आपकी बुद्धि छीन लेता है इसमें आप बस झूठ बोलते हैं ये एक लालच या धन दौलत से होता है। आकर्षण हर रोज बदलता रहता है।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *