Bathing Vastu Tips: अगर हम पर ग्रह दोष हावी हो जाए तो हमारा अच्छा- खासा जीवन तबाह हो जाता है। लेकिन शास्त्रों में इन दोषों से मुक्त होने के कई उपाय बताए गए हैं। जिसमें हम नहाते समय पानी में कुछ चीजों का इस्तेमाल करके इन रोग-दोष से राहत पा सकते हैं।

पानी में क्या डालकर नहाना चाहिए?
1. वास्तु शास्त्र में दूध का बहुत महत्व है। हिंदू धर्म में पूजा से लेकर हवन में दूध का इस्तेमाल किया जाता है। इसलिए दूध के कुछ उपायों से आप अपने भाग्य को बदल सकते हैं। सोमवार के दिन नहाते समय पानी की बाल्टी में आधी कटोरी दूध डालें। इससे आपको मानसिक शांति मिलेगी। इसके अलावा आपका दिमाग शांत होगा, जिससे आप मन लगाकर अपने हर कार्य को कर पाएंगे।

2. अगर आपको धन की कमी या फिर आपके हाथ में पैसे नहीं रुकते तो ऐसे में आप हल्दी का एक उपाय कर सकते हैं। वास्तु शास्त्र के अनुसार, गुरुवार के दिन पानी में हल्दी डालकर नहाना अच्छा होता है। इससे मां लक्ष्मी प्रसन्न होती है, जिससे कभी भी धन की तंगी नहीं होती। इसके अलावा जो लोग नियमित रूप से इस उपाय को अपनाते हैं इससे उनका गुरु ग्रह बलवान होता है।

3. शुक्रवार के दिन नहाने के पानी में इत्र की कुछ बूंदें डालकर नहाने से शुक्र ग्रह मजबूत होता है, जिससे आकर्षण शक्ति तेज होती है। इसके अलावा चेहरे पर ग्लो भी आता है।

4. वहीं जिन लोगों को बार-बार नजर लगें या फिर वो बीमार रहते हैं तो ऐसे में वो अपने नहाने के पानी में हफ्ते में 1 से 2 बार नमक डाल सकते हैं। इससे उनको नजर नहीं लगेगी। इसके अलावा नेगेटिव एनर्जी भी उनसे दूर रहेगी।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *