लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार प्रदेश वासियों के घर–घर जा कर टीकाकरण के बारे में विचार कर रही है. इस अभियान के बारे उत्तर प्रदेश के बड़े अधिकारियों ने केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव को भी जानकारी दिया.

यूपी सरकार के इस महत्वपूर्ण अभियान के लिए केंद्र सरकार से जरूरी अनुमति चाहिए. इस अभियान से उत्तर प्रदेश के भीड़भाड़ वाले इलाके और टीकाकरण केंद्र से दूर जगह पर रहने वालों का टीकाकरण करना सरल होगा. डोर टू डोर टीकाकरण अभियान की अनुमति मिलने के बाद टीकाकरण के ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन और टीकाकरण के समय में बदलाव किया जायेगा. उत्तर प्रदेश सरकार इस टीकाकरण अभियान को पल्स पोलियो अभियान की तरह करना चाहता है. यूपी के अधिकारी यूपी में प्रतिदिन दिन बढ़ रहे कोरोना केसों को ध्यान में रखकर . इस डोर टू डोर टीकाकरण अभियान की जरूरत को सही बताया है.

डोर टू डोर टीकाकरण अभियान के लिए यूपी के बड़े अधिकारियों ने सोमवार तक केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय को एक प्रस्ताव भेजने की तैयारी कर रहा है. अधिकारी अनुमति मिलने से पहले ही डोर टू डोर टीकाकरण अभियान की तैयारी शुरू कर दिया. अधिकारियों का पूरा ध्यान मिलने वाली वैक्सीन को टीकाकरण वाले क्षेत्रों के पास वाले कोल्ड स्टोरेज में सुरक्षित रखने पर है. ताकि वैक्सीन के खराब होने से पहले लोगों टीकाकरण कर दिया जाए.

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *