लखनऊ। यूपी के बस्ती जिले में फर्जी पत्रकार बनकर लोगों को धमकाकर धन उगाही का एक मामला सामने आया है। इसमें एक हिस्ट्रीशीटर पोर्टल चैनल खोलकर लोगों पर अपना रौब झड़ने लगा। पत्रकार का बैनर होने के चलते किसी ने उसकी कोई शिकायत नहीं की। जानकारी के आभाव के चलते फर्जी पत्रकार ने एक डॉक्टर के ऊपर अपना हथकंडा अपनाने की कोशिश की। इस दौरान वह खुद ही अपने बुने जाल में फंस गया।

दरअसल, पूरा मामला बस्ती जिले के सदर कोतवाली थाना क्षेत्र के जिला अस्पताल का है। यहां अफजल और इम्तियाज नाम के दो शख्स पत्रकार बन अस्पताल में बने ऑपरेशन थिएटर में पहुंचे और इलाज कर रहे डॉक्टर का वीडियो बनाने लगे। डॉक्टर श्याम सुंदर कन्नौजिया ने इसका विरोध किया, तो फर्जी पत्रकारों ने रौब दिखाते हुए डॉक्टर को धमकाने का प्रयास किया। इससे बात नहीं बनी, तो गाली और हाथापाई पर उतर आए। इस पर घटना की सूचना कोतवाली पुलिस को दी गयी। घटनास्थल पर पहुंची पुलिस दोनों युवकों को हिरासत में लेकर कोतवाली पहुंची और छानबीन शुरू कर दी। इस पर पता चला कि पकड़ा गया अफजल पुरानी बस्ती थाने का हिस्ट्रीशीटर है। अब फर्जी पत्रकार बन धन उगाही करता है।

यह भी पढ़ें: जिला पंचायत सदस्य के लिए कांग्रेस प्रत्याशियों ने दाखिल किया नामांकन

घटना के बावत डॉक्टर श्याम सुंदर कन्नौजिया ने बताया कि दो व्यक्ति अपने आप को मीडिया का बताते हुए ऑपरेशन थिएटर में घुस गए और जबरन वीडियो बनाने लगे। इसका विरोध किया गया, तो गाली-गलौज और मारपीट पर उतर आए। इस बात की सूचना कोतवाली पुलिस को दी गयी। मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों आरोपियों को हिरासत में ले लिया। एसपी आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि 3 तारीख को दो युवक अफजल और इम्तियाज अपने आप को मीडियाकर्मी बताते हुए ऑपरेशन थिएटर में पहुंचकर रिकॉर्डिंग करने लगे। इसका विरोध डॉक्टर ने किया, तो वह मारपीट और गाली-गलौच पर उतर आए। दोनो युवकों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है। अफजल पुरानी बस्ती थाने का हिस्ट्रीशीटर है। इसके खिलाफ गैंगेस्टर के तहत कार्रवाई की जा रही है।https://gknewslive.com

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *