Technology: पिछले दिनों रियलमी ने अपना लेटेस्ट स्मार्टफोन realme P1 Pro 5G लांच किया था और आज 30 अप्रैल को इस स्मार्ट फ़ोन की सेल शुरू हो गई है. इस फ़ोन को उपभोक्ता कम्पनी की ऑफिसियल साइट के साथ साथ इ-कॉमर्स प्लेटफार्म फ्लिपकार्ट से भी खरीद सकते हैं. 25 हजार तक की कीमत में यह स्मार्ट फ़ोन अन्य सभी फ़ोन के मुकाबले काफी बेहतर साबित हो सकता है. इस फ़ोन को आप अगर रियलमी की ऑफिसियल वेबसाइट से खरीदते हैं तो आपको भारी छूट भी मिल सकती है. इस फ़ोन को 2 वैरिएंट्स में लॉन्च किया गया है जिसकी कीमत क्रमश: 21,999 रुपये और 22,999 रुपये है.

फ़ोन के फीचर्स की बात करें तो Realme P1 Pro 5G में आपको 6.7 इंच की OLED Pro-XDR स्क्रीन डिस्प्ले के रूप में मिलती है, जिसका स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो 93% है. इस फोन स्क्रीन का रिफ्रेश रेट भी 120Hz है. फोन के कैमरे की बात करें तो इसके पिछले हिस्से में एक एलईडी फ्लैश लाइट के साथ ट्रिपल कैमरा सेटअप मौजूद है. इसका मेन कैमरा 50MP Sony LYT600 कैमरा सेंसर, 8MP का पोर्ट्रेट सेंसर और 2MP का तीसरा कैमरा सेंसर दिया गया है. सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इस फोन के अगले हिस्से में भी 16MP का एक फ्रंट कैमरा दिया गया है.

इसे भी पढ़ें: इस उपायों से करें करेले के कड़वेपन को कम, सब्जी का बढ़ जाएगा स्वाद

रियलमी के इस फोन में चिपसेट की बात करें तो Qualcomm Snapdragon 6 Gen 1 चिपसेट का इस्तेमाल किया गया है, जो 3D VC कूलिंग सिस्टम के साथ आता है. इससे गेमिंग परफॉरमेंस ज्यादा बेहतर और बैलेंस होती है. इसमें ग्राफिक्स के लिए Adreno GPU का इस्तेमाल किया गया है. रियलमी इस फोन में 3 साल का सॉफ्टवेयर अपडेट्स और 4 साल का सिक्योरिटी अपडेट्स देने का दावा कर रही है. इस फोन में 5000mAh की बैटरी दी गई है, जो 45W की फास्ट चार्जिंग के साथ आती है.

 

 

 

 

 

 

 

 

 

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *