Hair Care Tips: गर्मियों में तेज धूप और धूल भरी आंधी/ लू की वजह से त्वचा काफी खराब हो जाती है। इसके साथ ही बालों पर भी इसका बुरा असर देखने को मिलता है। वहीँ इस बिज़ी लाइफ में बालों का ध्यान रखपाना जैसे नामुमकिन सा हो गया है। कई लोग तो पार्लर जाकर भी समय-समय पर हेयर स्पा या फिर अन्य हेयर ट्रीटमेंट ले लेते हैं। लेकिन अभी भी बहुत से लोगों के पास पार्लर जाने का समय नहीं होता, ऐसे में आज हम आपको महज़ 10 रूपए खर्च घर पर ही हेयर स्पा करने का आसान और असरदार तरीका बताने जा रहे हैं। इसका असर काफी लंबे समय तक रहेगा।

हेयर स्पा की क्रीम बनाने का सामान:-

एलोवेरा
दही
केला
अरंडी का तेल

हेयर स्पा की क्रीम बनाने की विधि:-

हेयर स्पा की क्रीम बनाना आसान, सबसे पहले दो बड़े चम्मच एलोवेरा जेल लें फिर उसमें चार बड़े चम्मच दही और एक पका हुआ केला डालकर ब्लेंड करे। इस पेस्ट के स्मूद होने पर इसमें थोड़ा सा गुनगुना अरंडी का तेल मिक्स करें। अब इसे सूती कपड़े या फिर छन्नी की मदद से अच्छी तरह से छान नें, फिर छने हुए पेस्ट को अलग कटोरी में निकाल लें। अब इसे लगाने के एक रात पहले बालों में हल्का तेल लगाएं। सुबह उठकर तैयार की गई क्रीम को सिर की सतह से लेकर बालों के छोर तक पर अच्छी तरह से लगाएं। इसके एक घंटे बाद बालों को शैंपू से धो लें। आप हफ्ते में एक बार इस क्रीम का इस्तेमाल करना है। इससे आपके बाल शाईनी होने के साथ-साथ मजबूत भी बनते हैं।

——————————————

डिसक्लेमर : इस लेख में दी गई सूचनाएं सामान्य जानकारियों पर आधारित हैं। जी. के. न्यूज़ इस लेख में दी गई जानकारी को लेकर किसी तरह का दावा नहीं करता है और न ही जिम्मेदारी लेता है। त्वचा संबंधी किसी भी तरह की अधिक जानकारी के लिए विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *