UP : लोकसभा चुनाव 2024 के परिणामों के सामने आने के बाद से ही पूरे देश में यूपी के चुनाव परिणाम की चर्चा हो रही है। इस चुनाव में सपा ने धमाल मचाते हुए इंडिया गठबंधन के साथ मिलकर 40 सीटों पर विजय प्राप्त की है। इस बीच आज कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने मीडिया को संबोधित करते हुए जमकर बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि, यूपी ने मोदी जी के अबकी बार 400 पार के नारे की हवा निकाल दी है। प्रदेश में इंडिया गठबंधन ने जबरदस्त परिणाम दिया है।

यह बी पढ़े: Aabha Paul ने शेयर की बोल्ड तस्वीरें, बढ़ा फैंस का एक्साइटमेंट

उन्होंने आगे कहा कि, कांग्रेस प्रदेश भर में आभार यात्राएं निकालेगी और प्रदेश की सभी 403 विधानसभा सीटों तक जाएंगे। इसकी शुरुआत मंगलवार को रायबरेली से राहुल गांधी ने शुरू कर दी है। ये यात्रा 15 दिनों तक चलेगी। प्रदेश में बीजेपी का जो 80 में 80 सीटें जीतने का दावा था जनता ने उसकी भी हवा निकाल दी है।इसके साथ ही उन्होंने सरकार पर बड़ा आरोप लगाते हुए दावा किया कि, देवरिया, महाराजगंज और अमरोहा की सीट सरकार की मदद से हरवाई गई है। इन सीटों पर कांग्रेस जीत रही थी।

पेपर लीक और आतंकी हमले को लेकर साधा निशाना:-

आगे उन्होंने जम्मू में आतंकी हमले को लेकर भी सरकार पर निशाना साधा और कहा कि, भाजपा ने दावा किया था कि आतंकवाद खत्म हो गया है पर ऐसा कुछ नहीं हो पाया है। जम्मू में आतंकी हमला हुआ है और उप राज्यपाल वाराणसी और गाजीपुर में प्रचार कर रहे थे। हम इसकी निंदा करते हैं। मृतकों में यूपी के कई लोग थे। उन्होंने नीट की परीक्षा में हुई धांधली पर कहा कि, प्रदेश में अब तक 19 बार पेपर लीक हो चुका है। देश भर में छात्र परेशान हैं। महंगाई भी चरम सीमा पर पहुँच गई है। दाल के दाम बढ़ गए हैं। सरकार उद्योगपतियों को नहीं आम जनता को लाभ दे। कांग्रेस महंगाई के मुद्दे को उठाएगी।

 

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *