Pyaj ki Sabji Recipe: खाने का स्वाद बढ़ाने वाले प्याज की सब्जी को जो एक बार खा लेता है वो इसके स्वाद का दीवाना हुए बिना नहीं रह पाता है. बारिश के मौसम में कई बार ऐसा होता है जब घर में सब्जियों ख़त्म हो जाती है. ऐसे में समझ नहीं आता क्या बनाये आप घर में सिर्फ प्याज से चटपटी सब्जी बना सकती है. मिनटों में तैयार होने वाली प्याज की सब्जी खाने का जायका पूरी तरह से बदलकर रख सकती है और इसे खाने के बाद हर कोई इसके स्वाद की तारीफ करता नजर आता है. आप भी कभी ऐसी मुश्किल में हों जब घर में सब्जी नहीं हैं तो ऐसी सूरत में प्याज की सब्जी बनाकर खा सकते हैं.

इस तरह से बनाये प्याज की सब्जी

प्याज की सब्जी बनाने के लिए आपको प्याज, मिर्च, दही के साथ ही सब्जी के मसालों की जरूरत पड़ेगी. अब इसकी रेसिपी बताएं तो सबसे पहले तीन से चार प्याज छीलकर उसे लंबा और पतला कट कर लीजिए, साथ ही दो हरी मिर्च भी छोटे-छोटे टुकड़ों में कट करिए. अब एक पैन लीजिए और उसमें थोड़ा सा तेल डालिए, जब तेल गर्म हो जाए तो उसमें थोड़ा सा जीरा और हींग डालिए, अब उसमें कटी हुई प्याज भी डाल देना है.

प्याज डालने के बाद इसे अच्छे से भूनना है, जब प्याज हल्का ब्राउन हो जाए तो उसमें थोड़ी सी हल्दी, लाल मिर्च, नमक, धनिया पाउडर और सब्जी मसाला के साथ ही कटी हुई हरी मिर्च डालकर अच्छे से मिला लेना है. अब इसमें थोड़ा सा दही भी डालना है और 5 मिनट तक इसे पकाना है, 5 मिनट तक पकाने के बाद आपकी प्याज की सब्जी तैयार हो चुकी है, अब आप ऊपर से हरी धनिया डालकर, इस टेस्टी सब्जी को मेहमानों को परोस सकते हैं. यह खाने में इतनी टेस्टी लगती है कि मेहमान तो आपकी इस सब्जी को मांग-मांग कर खायेंगे.

 

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *