Kuwait Fire Update:  Kuwait के मंगाफ शहर की बिल्डिंग में लगी भीषण से अब तक 49 लोगों की मौत हो गई है. इनमें से अधिकतर भरतीय हैं और केरल या तमिलनाडु के रहने वाले हैं. शव बुरी तरह जल गए हैं इसलिए अब तक किसी की पहचान उजागर नहीं हो पाई है. विदेश राज्य मंत्री कीर्ति वर्धन सिंह गुरुवार तड़के कुवैत के लिए रवाना हो गए हैं. उन्होंने बताया कि, डीएनए टेस्ट से पहचान की जा रही है. भारतीय वायु सेना का विमान शव को लेकर भारत आएगा.

लगातार बढ़ रही मृतकों की संख्या
नोरका विभाग के मुख्य कार्यकारी अधिकारी का अतिरिक्त प्रभार संभाल रहे अजीत कोलासेरी ने कहा कि कुवैत में उसकी हेल्प डेस्क द्वारा अनौपचारिक रूप से दी गई जानकारी के अनुसार, हताहत हुए लोगों में केरल के रहने वालों की संख्या बढ़ रही है. सुबह यह संख्या 12 थी, इसके बाद यह 19 हुई और अब 24 हो गई है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार एक सीनियर पुलिस कमांडर ने बताया कि इस इमारत में कर्मचारियों को रखा जाता था और आग लगने के समय बड़ी संख्या में लोग अंदर थे. हालांकि, इस बात का अभी तक नहीं पता चल पाया है कि इमारत में रहने वाले कर्मचारी किस तरह का काम करते थे और वह सब मूल रूप से कहां-कहां के रहने वाले थे. फिलहाल बचाव कार्य किया जा रहा है.

जारी की गई हेल्पलाइन…
बता दें कि अपनों की तलाश में जुटे भारतीयों के लिए इंडियन एंबेसी ने एक हेल्पलाइन भी जारी किया है. +965-65505246. भारतीय दूतावास ने कहा कि सभी संबंधित लोगों से लेटेस्ट जानकारी के लिए इस हेल्पलाइन से जुड़ने का अनुरोध किया जाता है. दूतावास हरसंभव सहायता प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है.’

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *