लखनऊ। राजधानी लखनऊ में शहर की आठ व ग्रामीण क्षेत्र की 11 सीएचसी पर कोरोना की दवा का संकट है। इन सीएचसी से होमआइसोलेशन के मरीज को दवा भेजने के बजाए मोबाइल पर पर्चा भेजा जा रहा है। इंदिरानगर सीएचसी प्रभारी डॉ. रूबीना ने कहा कि दवा का संकट है। इसलिए मोबाइल पर पर्चा भेज दिया गया है। बता दें कि राजधानी लखऊ में इस समय 23,090 कोरोना के सक्रिय मामले हैं।

इंदिरा नगर निवासी गौरव जैन के घर के सभी सदस्य कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। इनके घर दो दिन तक मेडिसिन की किट नहीं पहुंची। इन्होंने सीएचसी पर फोन कर दवा की फरियाद की। ऐसे के दवा खत्म बताकर मोबाइल पर पर्चा भेज दिया गया और मेडिकल स्टोर से खरीदने की सलाह दे दी गई।
केशव नगर निवासी मालती मिश्रा कोरोना पॉजिटिव हो गईं हैं। तीन दिन बीत जाने के बाद भी कोविड मेडिसिन किट हेल्थ टीम लेकर नहीं पहुंची। ऐसे में परिवारीजन मेडिकल स्टोर से दवा लेकर आए।

यह भी पढ़ें: ममता बनर्जी चुनाव आयोग के खिलाफ धरने पर बैठीं, EC ने लगाया 24 घंटे का बैन

बता दें कि होम आइसोलेशन के मरीजों की यह बानगी भर है। शहर में कोरोना वायरस का कोहराम मचा हुआ है. इसमें ए-सिम्प्टोमेटिक 80 फीसद, माइल्ड 15 फीसद, सीवियर पांच फीसद मरीज हैं। इसमें ए-सिप्टोमेटिक मरीज होम आइसोलेशन में हैं। हजारों की तादाद में घर पर इलाज कर रहे मरीजों को दवा नहीं मिल रही है. वह मेडिकल स्टोर से दवा खरीदने को मजबूर हैं। संक्रमित मरीज-परिवारीजनों के बाहर घूमने से संक्रमण भयावह हो रहा है।https://gknewslive.com

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *