UP: लोकसभा चुनाव 2024 में प्रदेश के अंदर बीजेपी को मिली हार के बाद पार्टी ने विधानसभा उप चुनाव के लिए और मजबूती के साथ काम करना शुरू कर दिया है। प्रदेश की 10 विधानसभा सीटों पर होने वाले उप चुनाव में बीजेपी की जीत सुनिश्चित करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंत्रियों की बैठक बुलाई है।

यह भी पढ़ें: जयपुर में गुरु पूर्णिमा के अवसर पर उमाकांत महाराज अपने भक्तों को कराएँगे सत्संग का रसपान

मिली जानकारी के मुताबिक, लोकसभा चुनाव में सांसद बने 9 विधायकों की सीटों समेत सीसामऊ सीट पर उप चुनाव होना है। इस बैठक में उन मंत्रियों को खास तौर पर बुलाया गया है जिनकी ड्यूटी इन सीटों पर लगाई गई है। मुख्यमंत्री योगी खुद चुनावी तैयारियों को लेकर उनका फीडबैक लेंगे। जिन 9 सीटों पर उप चुनाव होने हैं, उनमें मिल्कीपुर, कटेहरी, फूलपुर, मझवां, गाजियाबाद सदर, मीरापुर, खैर और कुंदरकी शामिल हैं। सपा विधायक के अयोग्य घोषित होने से सीसामऊ सीट रिक्त हुई है।

सपा प्रमुख ने प्रदेश सरकार पर साधा निशाना:
इस बीच सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार पर हमला करते हुए कहा कि, सरकार ने उपचुनाव में हार के डर से शिक्षकों की ‘डिजिटल अटेंडेंस’ व लखनऊ में ‘पंतनगर व इंद्रप्रस्थ के ध्वस्तीकरण’ का फरमान स्थगित किया है। उन्होंने सोशल मीडिया साइट एक्स पर एक पोस्ट करते हुए लिखा है कि, शिक्षक व आम जनता भाजपा को उपचुनाव ही नहीं, अगला हर चुनाव हराएगी।

भाजपा का असली चेहरा शिक्षकों व आम जनता के सामने आ गया है। जनता ने भाजपा सरकार की मनमानी के बुलडोज़र के ऊपर जनशक्ति का बुलडोज़र चला दिया है।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *