लखनऊ। गोरखपुर जिले में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में गोरखपुर में नाम वापसी और चुनाव चिन्ह आवंटन के साथ कई चौंकाने वाले परिणाम सामने आ चुके हैं। करीब 42 से अधिक क्षेत्र पंचायत सदस्य के प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित हो गए हैं। जिसमें पांच मौजूदा ब्लाक प्रमुख ने भी सफलता हासिल की है। गोरखपुर ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के विधायक विपिन सिंह ने भी अपनी पत्नी को ब्लॉक प्रमुख बनाने के लिए बीडीसी चुनाव में निर्विरोध जीत दिलाने में सफलता हासिल की है। प्रदेश सरकार के पूर्व वन मंत्री मौजूदा भाजपा विधायक फतेह बहादुर सिंह ने भी अपने पुत्र विश्ववान सिंह को भी बीडीसी सदस्य को निर्विरोध जीत दिला दी है। इसी प्रकार खोराबार ब्लॉक के निवर्तमान प्रमुख शैलेश यादव भी निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं। जंगल कौड़िया के ब्लॉक प्रमुख बृजेश यादव निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं। चरगवां ब्लॉक के प्रमुख सुनील पासवान भी निर्विरोध जीतने में कामयाब हुए हैं। सबसे बड़ी बात यह है कि चर्चित माफिया और वर्तमान में जिला बदर चल रहे पिपरौली के ब्लॉक प्रमुख सुधीर सिंह भी निर्विरोध बीडीसी सदस्य निर्वाचित हुए हैं। यहां तक कि वह खुद पर्चा दाखिल करने भी नहीं आ सके थे। उनके अधिवक्ता और प्रस्तावक ने नामांकन दाखिल किया था।


शैलेश यादव, वर्तमान ब्लॉक प्रमुख खोराबार


माफिया सुधीर सिंह, पिपरौली.

बड़हलगंज ब्लॉक से निर्विरोध निर्वाचित पांचों बीडीसी सदस्य हैं प्रमुख के दावेदार

इसी प्रकार ग्राम पंचायत सदस्य पद पर भी 50 फीसदी से अधिक प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित हो चुके हैं। कौड़ीराम ब्लॉक से नीता सिंह ने जीत हासिल की है। यह वर्ष 2005 और 2010 में भी कौड़ीराम की ब्लॉक प्रमुख रह चुकी हैं। नीता सिंह इस बार फिर से दावेदार हैं। गगहा ब्लॉक में 13 बीडीसी सदस्य निर्विरोध चुने गए हैं तो भरोहियां ब्लॉक में डॉ. सुनीता सिंह का निर्वाचन भी निर्विरोध हुआ है। बड़हलगंज ब्लॉक में 5 बीडीसी सदस्य निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं। सबसे खास बात यह है कि कौड़िया जंगल ब्लॉक प्रमुख बृजेश यादव खुद के साथ अपनी पत्नी को भी निर्विरोध बीडीसी पद की जीत दिलाने में कामयाब रहे हैं।बड़हलगंज ब्लॉक में जो 5 प्रत्याशी बीडीसी पद पर निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं। वह सभी के सभी प्रमुख पद के दावेदार हैं।


बृजेश यादव, ब्लॉक प्रमुख, कौड़िया.

इसी प्रकार सरदारनगर ब्लॉक की निवर्तमान ब्लॉक प्रमुख शशि कला यादव भी अपने निर्वाचन क्षेत्र से निर्विरोध निर्वाचित हुई हैं। चरगांवा ब्लॉक के वर्तमान ब्लॉक प्रमुख सुनील पासवान अपनी जीत के साथ अपनी पत्नी को भी निर्विरोध क्षेत्र पंचायत सदस्य बनाने में कामयाब रहे हैं। भटहट ब्लॉक में भी संजू यादव, सरोज देवी, बीना देवी निर्विरोध क्षेत्र पंचायत सदस्य चुनी गई हैं। उरुवा ब्लॉक में शांति देवी और प्रभावती देवी का निर्विरोध निर्वाचन हुआ है। इसी प्रकार कैंपियरगंज ब्लॉक में विमला जायसवाल, बृजेश शुक्ला निर्विरोध बीडीसी सदस्य चुने गए हैं। खजनी ब्लॉक से रंजना सिंह, उर्मिला, रीता देवी, संजय और अंशु भी निर्विरोध चुनाव जीतने में कामयाब रही हैं। बांसगांव ब्लॉक से प्रभावती देवी का भी निर्विरोध निर्वाचन हुआ है। पिपरौली ब्लॉक के वर्तमान ब्लॉक प्रमुख और माफिया सुधीर सिंह और उनकी पत्नी अंजू देवी का भी निर्विरोध निर्वाचन हुआ है।


सुनील पासवान, प्रमुख चरगांवा

https://gknewslive.com

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *