Hairfall Tips: बरसात के मौसम में अक्सर हमारे बाल टूटने व झड़ने लगते हैं जिसकी वजह से हम बालों में तरह- तरह के एक्सपेरिमेंट करने लगते हैं, और हमारे बाल और डैमेज हो जाते हैं. आज हम आपको इस लेख में बताएँगे बालों को कि-किन चीजों से दूर रखना चाहिए। हेल्थी बालों के लिए हफ्ते में कम से कम दो बार नारियल तेल से मालिश करनी चाहिए। जिससे बाल जड़ से मजबूत बने. बालों में हफ्ते में दो बार ही शैम्पू करना चाहिए। ज्यादा शैम्पू का इस्तेमाल करने से हमारे बाल वीक हो जाते हैं. और झड़ने लगते हैं.

एक्सटेंशन्स
इन दिनों बालों को घना दिखाने के लिए फॉल्स एक्सटेंशन्स का भी जमकर इस्तेमाल किया जा रहा है। लेकिन रोजाना इसे लगाने से बाल टूटते हैं, साथी ही पतले और कमजोर हो जाते हैं।

टाइट पोनीटेल
पोनीटेल गो टू स्टाइल में से एक है, जो हर ड्रेस के साथ बिल्कुल परफेक्ट सूट हो जाता है। रोजाना टाइट पोनीटेल से आगे के बाल झड़ने लगते हैं और माथा और भी बड़ा दिखने लगता है। ऐसे में रोजाना पोनीटेल बनाने से बचें।

टाइट बन 
गर्मी में बाल सबसे ज्यादा परेशान करते हैं। ऐसे में महिलाएं अक्सर बालों को इकट्ठा कर, टाइट बन बना लेती है। ऐसे में जब शैम्पू करने के लिए बाल खोलते हैं। बाल बहुत टूटते हैं और सप्लिटेंट की समस्या होती है। ऐसे में घर में अगर आप जूड़ा बनाती हैं तो थोड़ा लूज बनाएं।

हेयर कलर
आज कल हम सभी के बाल कही न कहीं सफ़ेद हो रहे इसका बड़ा कारण हमारी बदलती लाइफ स्टाइल है. आजकल हमारा खानपान इतना बदल गया है की हम अक्सर बाहर का खाना ज्यादा खाते हैं. सफेद बालों को छुपाने के लिए हम बालों में कलर कराते हैं. जिसकी वजह से बालों का टूटना झड़ना शुरू हो जाता हैं. हमें अपने बालों को केमिकल से दूर रखना चाहिए।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *