Glowing Skin Tips: हेल्दी-ग्लोइंग का सपना हर कोई देखता है। मगर अफसोस की बात तो ये है कि आज की भागदौड़ वाली जिंदगी में किसी को भी अपनी रंगत सुधारने के लिए समय नहीं मिल पाता है। जिसके चलते बढ़ते प्रदूषण धूप-धूल मिट्टी, दिनभर की थकान हमारी त्वचा को उम्र से पहले ही बेजान बना देती है। जिससे हम काफी असहज महसूस करते है।

स्ट्रेस भरे माहौल के चलते चेहरे की निखार पूरी तरह से डल हो जाती है। ऐसे में फिर हर कोई अपनी त्वचा की रंगत निखारने के लिए पार्लर का चक्कर लगाने लगता है या फिर काफी महंगे-महंगे स्किन केयर प्रोडेक्ट्स का इतेमाल करने लगता हैं। जो कि बाजार में मिलने वाले इस प्रोडेक्ट्स में कई तरह क कैमिकल भी मिले होते हैं जो नुकसानदायक भी होते है। इसलिए इन प्रोडेक्ट्स के बारे में जानकारी न होने के नाते औऱ समय की बचत करने के लिए किसी भी तरह से इसे हम इस्तेमाल कर लेते है, जिसके बाद हमें काफी पछतावा होता है। इसलिये इस भागदौड़ के सफर में सोच समझ कर ही कोई प्रोडेक्ट्स का इस्तेमाल करना चाहिए। ताकि अपनी स्किन को सही सलामत रख सके।

तो चलिए आज हम आपको ग्लोइंग स्किन पाने का राज बताते हैं, जिसके लिए आपको न तो किसी महंगे स्किन केयर प्रोडक्ट पर पैसा खर्च करना पड़ेगा और न ही कोई महंगा फेशियल करवाना पड़ेगा। पहली बात तो ये कि ग्लोइंग स्किन के लिए सिर्फ मेकअप करना जरूरी नहीं होता, बल्कि आपकी रोज की आदतों का असर भी आपकी स्किन पर पड़ता है। इसलिए आपको रोजमर्रा की जिंदगी में कुछ ऐसी आदतों को शामिल करना चाहिए, जो आपकी त्वचा के लिए बेहद फायदेमंद हो।

जानिए क्या है स्किन के लिए हेल्दी टिप्स

एक्सरसाइज- रोजाना एक्सरसाइज करने से आपकी स्किन का ब्लड सर्कुलेशन बेहतर होता है। जिससे आपकी त्वचा ग्लोइंग करती है।
समय पर सोएं- अपनी रोजमर्रा की जिंदगी में सही समय पर सोना बहुत जरूरी हैं, जिससे कि जब हमारी नींद पूरी होगी तभी हमारा स्वास्थ्य भी ठीक रहेगा।

हेल्दी खाना खाएं- क्या आपको पता है कि हमारी डाइट का एक बेहतर हिस्सा हमारी त्वचा पर पड़ता है। इसलिए अपनी डाइट में हरी सब्जियां, फल, दही, मछली आदि को शामिल करें।

पानी पिएं- अक्सर कुछ लोग पानी पीने से काफी परहेज करते है, मगर सही मात्रा में पानी पीना हमारी सेहत औऱ त्वचा की रंगत बनाने के लिए काफी लाभदायक होता है। ये सब करने से आपकी त्वचा को कभी महंगे प्रोडेक्ट्स की जरूरत नहीं पड़ेगी औऱ आपकी स्किन भी हेल्दी होने के साथ काफी ग्लोइंग भी बनी रहेगी।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *