मुंबई: चुनाव निर्वाचन आयोग आज विधानसभा चुनाव की तारीखों का आज ऐलान कर सकता है। जिसमें महाराष्ट्र चुनाव भी शामिल है। इसी बीच शिवसेना (यूबीटी) नेता उद्धव ठाकरे ने एक बड़ा बयान दिया है। इस बयान से महाराष्ट्र की राजनीति में हंगामा मच गया। जिसके चलते हर किसी की नजर उद्धव ठाकरे पर जा टिकी है।

विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटा एमवीए

दरअसल, महाराष्ट्र में इन दिनों विपक्षी गठबंधन महा विकास अघाड़ी विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटा हुआ है। इस बीच उद्धव ठाकरे ने ने एमवीए यानी महाविकास अघाड़ी की एक बैठक बुलाई, इस बैठक में उन्होंने कहा कि, एमवीए कार्यकर्तों को अगर महाराष्ट्र के गौरव और सम्मान की रक्षा करनी है तो उसे केवल अपने राज्य के बार में ही सोचना होगा। मतलब साफ है, महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव इस राज्य के स्वाभिमान की रक्षा की एक बड़ी लड़ाई होगी।

जानिए उद्धव ठाकरे ने अपने बयानों में क्या कहा

शिवसेना नेता उद्धव ठाकरे अपने बयानों में यहीं नहीं रूके बल्कि, उन्होंने मुख्यमंत्री के उम्मीदवार को लेकर कहा कि कांग्रेस और शरद पवार की एनसीपी द्वारा चुने गए किसी भी सीएम चेहरे का समर्थन खुलेआम करूंगा, हैरानी की बात तो ये है कि इस दौरान उद्धव ठाकरे ने एक शर्त रख दी,  फिर क्या, उद्धव के इस शर्त ने उन नेताओं को भी हैरान कर दिया, जिन्होंने सीएम चेहरे को लेकर चुप्पी साध रखी थी, जिसके बाद इस शर्त ने कई सवाल खड़े कर दिए, मानों महाराष्ट्र की राजनीति में भूचाल सा आ गया हो।

उद्धव ठाकरे ने अपनी शर्त में एमवीए के सहयोगियों से अपील कर कहा कि सीएम पद के लिए उम्मीदवार की घोषणा और चुनाव प्रचार किया जाए, ताकि, ऐसे में जो भी अधिक सीटें जीतेगा, उसे ही सीएम का चेहरा मिलेगा। जिसके चलते हम अपने अभियान को शुरू कर सकते है।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *