पटना : बिहार की राजधानी पटना में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव जाति आधारित गणना की मांग को लेकर इन दिनों एक्शन में है। इस सिलसिले में तेजस्वी यादव ने भारतीय जनता पार्टी पर जमकर निशाना साधा और सोशल मीडिया एक्स पर एक पोस्ट कर लिखा कि, जातिगत गणना हमारी पुरानी मांग है, इसलिए इसे तो हम पूरा करवाकर ही रहेंगे, इस गणना को पूरा करने के लिए मोदी जी हम आपको मजबूर तक कर देंगे।

तेजस्वी ने बीजेपी पर साधा निशाना

बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख लालू प्रसाद यादव जब जनता दल के अध्यक्ष थे, तभी से जाति आधारित गणना की हम लोग मांग कर रहे। इस मांग का परिणाम जनता दल की संयुक्त मोर्चा सरकार में देखने को मिला, जहां 1916-97 में 2001 की जनगणना में जाति गणना कराने का एक बड़ा फैसला लिया गया था। मगर, अफसोस की बात तो ये है कि, भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व में एनडीए की सरकार बनने के बाद से उन्होंने भी इस फैसला को वापस ले लिया था।

वहीं तेजस्वी यादव ने भाजपा सरकार पर बरसते हुए कहा कि, एनडीए-भाजपा की सरकार ने 10 सालों बाद होने वाली 2021 की जनगणना भी नहीं कराई, भाजपा सरकार को सत्ता में इतने साल गुजर जाने के बाद भी वो अपने कर्तव्यों का पालन नहीं कर सकी और हमने तो 17 महीनों में ही बिहार में जाति आधारित गणना कराकर उसी के अनुपात में आरक्षण भी बढ़ाया।

ऐसे में अगर इस बार के अपने शासन काल में बीजेपी ने एक बार फिर जातिगत जनगणना नहीं कराई तो, वंचित, उपेक्षित, उत्पीड़ित वर्गों के लोग भाजपाईयों को अपने क्षेत्रों में नहीं घुसने देंगे। ये भाजपा सरकार ऐसी है कि, बेरोजगारी पर ध्यान देने के बजाय मंहगाई बढ़ाने पर ध्यान देती है।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *