लखनऊ: राजधानी लखनऊ में आयोजित हुई सशस्त्र सैन्य समारोह में सीएम योगी ने शिरकत किया। इस दौरान कार्यक्रम को संबोधित कर उन्होंने वीर जवानों को जनमानस का राष्ट्र नायक बताया और कहा कि हमें गर्व है कि हमारे पास सक्षम और समर्पित सेना है। सीएम योगी ने  कार्यक्रम को संबोधित कर कहा कि, सशस्त्र बल सिर्फ रक्षा ढांचा मांत्र नहीं है, बल्कि यह हमारी राष्ट्र सुरक्षा की एक मजबूत नींव भी है, इसे हमें हमेशा याद रखना चाहिए।

सीएम योगी ने की वीर जवानों की तारीफ

क्योंकि हमारे वीर जवान हमारी रक्षा के लिए अपने जान की परवाह नहीं करते और देश की सेवा में लगातार तैनात रहते है। ताकि हम अपने घरों में चैन की नींद सो सके। ऐसे में हमारे सभी जवान सम्मान के लायक हैं। इतना ही नहीं, सीएम योगी ने वीर जवानो की तारीफ कर ये भी कहा कि, भारतीय सेना दुनिया की अद्वितीय सेना है, जिसने हमेशा अपनी ताकत, अनुशासन और तकनीकि क्षमता के साथ सकारात्मक भूमिका निभाई है।

वहीं सीएम योगी ने कहा कि, किसी भी परिस्थिति में हमारी सेना अपने परिवार के हित के लिए न सोचकर सिर्फ देश की सेवा में डटी रहती है। जिसे न धूप का एहसास न भूख-प्यास और न मरने का खौंफ, खौफ है तो सिर्फ देश पर कोई आंच न आ जाए, जिसके लिए रातों–दिन अपने कंधों पर देश की सुरक्षा का भार लिए चलते हैँ, ऐसी है हमारी वीर सेना।

यह भी पढ़ें: के. कविता पर मेहरबान हुई SC, दिल्ली शराब घोटाला केस में मिली जमानत

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *