जम्मू: 2024 में जम्मू-कश्मीर में विधानसभा के चुनाव होने वाले है। जिसको लेकर सभी पार्टियां अपनी-अपनी तैयारियों में जुटी हुई है। वहीं भारतीय जनता पार्टी ने जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव के लिए आज अपना घोषणा पत्र जारी किया है। बता दे, पार्टी के चाणक्य कहे जाने वाले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बीजेपी का घोषणा पत्र जारी कर दिया है।

जम्मू-कश्मीर में ग्रह मंत्री अमित शाह ने घोषणा पत्र जारी कर कहा कि, जम्मू-कश्मीर में होने वाला विधानसभा चुनाव काफी अहम माना जा रहा है, क्योंकि ये कई सालों बाद यहां विधानसभा चुनाव होने जा रहा है। जिसके लिए कड़े से कड़े इंतजाम कराए गए है, ताकि सुरक्षा की निगरानी में मतदान को निष्पक्ष तरीके से कराया जा सकें।

इसी के साथ ही गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि, आर्टिकल 370 हटने के बाद से ये एक इतिहास बन चुका है, जो कभी लौटकर वापसे नहीं आने वाला है। हालांकि, इस आर्टिकल को हटाये जाने पर बड़े से बड़े लोगों ने इसका विरोध किया है। मगर भारतीय जनता पार्टी अपनी मेहनत और लगन के चलते कभी नाकामयाब नहीं हो सकी। जिसके लिए कई मुश्किलों से गुजरते हुए इस 370 धारा को हटा दिया।  आज जम्मू-कश्मीर के लोगों के चेहरे पर खुशी देखने को मिलती है। ऐसे में विधानसभा का चुनाव होना यहां के लिए काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

यह भी पढ़ें: बीजापुर सीमा पर मुठभेड़, सुरक्षा बल की जवाबी कार्रवाई में 9 नक्सली ढेर

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *