लखनऊ: आरक्षण मुद्दे को लेकर बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने एक बड़ा बयान दिया है। जहां मायावती ने कहा कि, जातिवाद खत्म होने तक का आरक्षम की व्यवस्था जारी रहना चाहिए। इस सिलसिले में उन्होंने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा और कहा कि लंबे समय तक सत्ता में रहने के बाद भी ओबीसी आरक्षण की व्यवस्था जारी नहीं किया गया। साथ ही देश में जाती जनगणना तक नहीं कराई।

कांग्रेस पर जमकर बरसी मायावती

आपको बता दें, कि बसपा ने अमेरिकी दौरे के दौरान राहुल गांधी द्वारा दिए गए उस बयान पर टिप्पणी की है, जिसमें राहुल ने कहा कि, भारत जब बेहतर स्थिति में होगा तो हम एससी-एसटी और ओबीसी आरक्षण खत्म कर देंगे। इसी बयान को लेकर मायावती ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर कहा कि, जातीय जनगणना की आड़ में कांग्रेस पार्टी सत्ता में आने का सपना देख रही है। कांग्रेस अगर सत्ता में आ भी गई तो जनगणना कराना तो दूर, देश की नईयां डूबो देगी।

ऐसे में तो ये कयास लगाए जा रहे है कि जनगणना का मुद्दा कांग्रेस सिर्फ और सिर्फ इसलिए उठाती रही है, ताकि आरक्षण को खत्म करने के षडयंत्र में कामयाब हो सके। मगर, कांग्रेस की इस चाल से इस जाति के हर किसी को सावधान रहने की अब जरूरत है। कांग्रेस का मकसद सत्ता में आना है। जिसके लिए वो अपनी ताकत का इस्तेमाल कर रही है, मगर कामयाब नहीं हो सकेगी।

यह भी पढ़ें: कोलकाता कांड: पीड़ित की मां ने लिखा भावुक पत्र, की न्याय की मांग

वहीं बसपा सुप्रीमों मायावती ने कहा कि, जब केंद्र में कांग्रेस की सरकार रही, तब आरक्षण कोटा पूरा नहीं किया गया था, जिसके चलते इस पार्टी से इंसाफ नहीं मिल सका। यहीं कारण था कि डॉ. भीमराव अंबेडकर ने कानून मंत्री के पद से इस्तीफा भी दे दिया था।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *