लाइफस्टाइल : आज की लाइफस्टाइल में टैटू बनवाना एक ट्रेंड बन चुका है। ऐसे में कुछ लोगों में टैटू बनवाने का क्रेज कुछ ज्यादा ही देखने को मिल रहा है। इस क्रेज के चलते कुछ लोग अपनी पूरी बॉडी पर टैटू बनवाना पसंद करते हैं। मगर टैटू बनवाना आसान नहीं होता है, ये देखने में जितना आकर्षक लगता है उससे कही ज्यादा बनवाते समय इसका दर्द सहना होता है। लेकिन कभी-कभी टैटू गुदवाना किसी के लिए एक्सपीरियंस जैसा होता है, इसलिए उन्हें दर्द महसूस नहीं होता है। तो चलिए आज हम आपको बताते है कि टैटू गुदवाने के बाद से किन बातों का ध्यान रखा जाना चाहिए।

टैटू गुदवाने से पहले करे ये काम

Tattoo Side Effects Avoid Tattoo On These Body Parts | शरीर के इन हिस्सों पर भूलकर भी न बनवाएं टैटू, वरना भुगतना पड़ेगा खतरनाक अंजाम

टैटू गुदवाने से पहले किसी को भी 48 घंटे पहले अल्कोहल जैसी चीजे पीने से बचना चाहिए। क्योंकि इससे खून पतला होने के साथ-साथ शरीर में रक्तस्त्राव की समस्या होनी शुरू हो जाती है।

जानिए टैटू गुदवाने के समय क्या-क्या करें

टैटू बनवाने के लिए हमेशा नई सुई का ही इस्तेमाल करना चाहिए। क्योंकि पुरानी सुई का उपयोग करने से उसमें एक बड़ा संक्रमण का खतरा बना रहता है। हेल्दी ड्रिंक्स लें और साथ ही भरपूर मात्रा में पानी पीते रहना चाहिए, ताकि आपके शरीर में एनर्जी की कमी महसूस न हो सके। टैटू गुदवाने के वक्त हमेशा ये ध्यान रखे कि थोड़ा लूज और पतला कपड़ा पहनना चाहिए, ताकि किसी-किसी को उलझन होने पर ज्यादा दिक्कत न हो सके।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *