Shardiya navratri 2024: इन दिनों शारदीय नवरात्रि का त्योहार चल रहा हैं। 3 अक्टूबर से शुरू हुआ ये पर्व 12 अक्टूबर को दशहरा के साथ समाप्त हो जाएगा। नौ दिनों की इस नवरात्रि में मां दुर्गा के नौ स्वरूपों की पूजा-अर्चना की जाती हैं। इसमें माता रानी के स्वागत में भक्त गण नौ दिनों तक उपवास रखते है और माता की पूजा-अर्चना करते हैं। ऐसे में माता के दर्शन के लिए मंदिरों में भक्तों की लंबी कतारे देखने को मिलती है, जहां माता के जोर-जोर से जयकारे लगाए जाते हैं।

नवरात्रि में बनाए ये फलाहार 

नवरात्रि के नौ दिनों तक उपवास रहने के लिए नये-नये प्रकार का फलहार खाना जरूरी होता है, क्योंकि हर रोज एक जैसा खाकर हमारा मन भर जाता है, इससे बड़ी बात तो ये है कि हर दिन एक जैसा ही फलाहार खाने का मन नहीं करता हैं। इसलिए बेहतर होगा कि कम समय में कुछ आसान सा और चटपटा सा बना जाए, आज हम आपको इस आर्टिकल में बताते है।

आलू फ्राई

Aloo Katli Recipe| आलू की चटपटी कतली रेसिपी| Aloo Katli Banane Ka Tarika

आलू फ्राई बनाने में कम समय भी लगता है और इसका स्वाद भी गजब का लगता है। इसे बनाने के लिए फटाफट आलू उबाले लें। जिसके बाद गर्मागर्म घी में इस उबले हुए आलू को काटकार गर्म घी में डाल दें, उसके ऊपर से टमाटर, हरी धनिया और नमक डाले, तैयार हो गया आपका टेस्टी आलू फ्राई ।

यह भी पढ़ें: कांग्रेस की सोच शुरू से ही विदेशी, दलित-पिछड़ों का अपमान करते: PM मोदी

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *