glowing skin on karwa chauth 2024: पति की लंबी उम्र के लिए हर महिलाएं करवाचौथ का व्रत रखती हैं। इस दिन महिलाएं निर्जला व्रत रखती हैं। जिसके लिए वो सुबह से भूखी-प्यासी बिना पानी पीए उपवास रखती हैं और शाम को चांद देखकर अपना व्रत खोलती हैं। करवाचौथ में पहनने के लिए नए कपड़े, श्रृंगार से लेकर महिलाएं अपनी सुंदरता को निखारने में कोई कमी नहीं रखना चाहती है, जिसके लिए वो पहले से ही तैयारियां करनी शुरू कर देती हैं। ऐसे में आप के लिए ये आर्टिकल काफी मददगार साबित हो सकता है।

Karwa Chauth 16 Shringar 2020: करवाचौथ पर हर सुहागन को दुल्हन की तरह सजना-सवरना होता है जरूरी, यहां जानें 16 शृंगार की खासियत... - Prabhat Khabar

स्वास्थ्य पर दे ध्यान

सुंदर दिखना है तो स्वास्थ्य जरूरी हैं। स्वास्थ्य और स्किन दोनों को हाइड्रेट रखने के लिए हर रोज पर्याप्त मात्रा में पानी पिएं। इसके साथ हेल्दी डाइट लेना भी जरूरी है। जैसे कि, नट्स का सेवन करें, एंटीऑक्सीडेंट और ओमेगा-3 रिच फूड्स को अपनी डाइट में शामिल जरूर करें।

ग्लोइंग स्किन के लिए अपनाएं ये टिप्स

ग्लोइंग स्किन पाने के लिए स्किन का ध्यान देना बहुत जरूरी हैं। केयर रूटीन करने के लिए समय जरूर निकाले और समय समय पर अपनी स्किन पर क्लींजिंग, टोनिंग और मॉइश्चराइजिंग जरूर करें।

यह भी पढ़ें: उड़ान भरते ही क्रैश हुआ हेलिकॉप्टर, हादसे में तीन लोगों की मौत

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *