Dhanteras: हिंदू धर्म में दिवाली के त्योहार का काफी महत्व है। पांच दिनों के इस त्योहार की शुरुआत धनतेरस के दिन से होती है। धनतेरस के दिन भगवान धन्वंतरि और माता लक्ष्मी के साथ धन के देवता कुबेर की पूजा-अर्चना का विधान है। इस दिन भगवान की पूजा करने के साथ-साथ सोने-चांदी के आभूषण खरीदने की भी परम्परा है। हिंदू धर्म और पंचांग के अनुसार धनतेरस का त्योहार कार्तिक त्रयोदशी तिथि को मनाया जाता है। जो इस साल 29 अक्तूबर, मंगलवार को सुबह 10:32 मिनट पर होगी और इसका समापन 30 अक्तूबर को दोपहर 01:15 मिनट पर होगा। ऐसे में उदयातिथि के अनुसार, 29 अक्तूबर 2024 को धनतेरस का त्योहार मनाया जाएगा। अगर आप भी इस धनतेरस सोने या चांदी के आभूषण खरीदने वाले हैं तो पहले ये जरूर जान लीजिये कि, इन दिनों कैसी ज्वेलरी ट्रेंड में है? और आपको किसपर अपना पैसा लगाना चाहिए..

टेंपल ज्वेलरी:

आजकल महिलाएं पूजा-पाठ और शादी-विवाह के समय टेंपल ज्वेलरी पहनना अधिक पसंद करती हैं। ये ज्वेलरी दिखने में बेहद शाही और पारंपरिक लगती है, जिससे आपकी पूरी लुक निखर जाती है। इसे पहनने के बाद आपको किसी और ज्वेलरी की ज़रूरत नहीं होती। अगर आपका बजट अच्छा है, तो इसे खरीदना एक बढ़िया विकल्प हो सकता है।

हल्के नेकलेस:

आजकल लड़कियों में हल्के नेकलेस पहनने का ट्रेंड है। साड़ी या किसी भी भारतीय परिधान के साथ यह नेकलेस काफी खूबसूरत लगते हैं। आप बिना ज्यादा सोचे-समझे इस तरह का नेकलेस चुन सकती हैं। इसके साथ मैच करने के लिए हल्के ईयररिंग्स भी खरीदें जो आपको एक परफेक्ट लुक देंगे।

कंगन सेट:

गोल्ड के कंगन सेट काफी आकर्षक होते हैं, खासकर जब उनमें डायमंड जड़े होते हैं। ये कंगन किसी भी आउटफिट के साथ पहने जा सकते हैं और आपको एक राजसी लुक देते हैं। आप इसे अपनी पत्नी, मां या अपने लिए भी खरीद सकते हैं।

भारी अंगूठी:

अगर आप अंगूठी पसंद करती हैं, तो एक भारी और शाही अंगूठी का चयन करें। सोने की अंगूठी हमेशा खूबसूरत दिखती है, लेकिन अगर उसपर हीरा जड़ा हो, तो उसकी खूबसूरती और भी बढ़ जाती है। बजट ज्यादा हो, तो इस तरह की अंगूठी ज़रूर खरीदें।

हल्की अंगूठी:

यदि आप डेली वियर के हिसाब से अंगूठी लेना चाहती हैं और बजट थोड़ा कम है, तो हल्की डिजाइन वाली अंगूठी चुनें। ये आपको कम दाम में मिल जाएंगी और आपके हाथों को सुंदर दिखाएंगी।

भारी पायल:

अगर आप चांदी का कुछ खरीदना चाह रही हैं, तो भारी पायल एक अच्छा विकल्प है। हालांकि, अगर आपको हल्की पायल पसंद है, तो वो भी आजकल आसानी से मिल जाती हैं और दिखने में बेहद आकर्षक होती हैं।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *