लखनऊ। लखनऊ-वाराणसी राष्ट्रीय राजमार्ग पर असरोगा टोल प्लाजा के निकट इनोवा कार पीछे से ट्रैक्टर में जा घुसी। गुरुवार रात हुए इस हादसे में कानपुर के रेल इंजीनियर और चालक की मौके पर ही मौत हो गई। तीन गंभीर रूप से घायल हुए, जिन्हें जिला अस्पताल लाया गया। एक की हालत गंभीर देख लखनऊ रेफर कर दिया गया।

कानपुर नगर क्षेत्र के एलडीए कॉलोनी अंतर्गत हिंद नगर निवासी रेल इंजीनियर गजेंद्र सिंह तोमर लखनऊ के खदरा नगर, थाना हसनगंज निवासी सैफ नाम के चालक के साथ जौनपुर से लखनऊ की तरफ जा रहे थे। उनके साथ इनोवा कार में मनोज दुबे, रामसागर सिंह यादव और राजेश शर्मा रेल कर्मचारी व कांट्रेक्टर मौजूद थे। कुड़वार थाना क्षेत्र के असरोगा टोल प्लाजा के निकट बाबा ढाबे के पास इनोवा कार पीछे से ट्रैक्टर ट्राली में जा घुसी। हादसा इतना भीषण था कि चालक सैफ की मौके पर मौत हो गई। जबकि रेल इंजीनियर गजेंद्र सिंह तोमर जिला अस्पताल सुलतानपुर लाते-लाते दम तोड़ दिए। वहीं अन्य घायल मनोज, राम सागर और राजेश को गंभीर स्थिति में जिला अस्पताल में दाखिल कराया गया है। चिकित्सकों ने मनोज दुबे की हालत गंभीर देख लखनऊ ट्रामा सेंटर के लिए रेफर कर दिया है। हादसे की सूचना पर जिलाधिकारी रवीश गुप्ता और मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ धर्मेंद्र त्रिपाठी इमरजेंसी पहुंचे। लगभग 1 घंटे तक व्यवस्था का जायजा लेते रहे। वहीं हादसे से कानपुर में इंजीनियर के पैतृक आवास पर कोहराम मचा हुआ है। रेल कर्मचारी और अधिकारी जो सुलतानपुर से जुड़े हुए हैं, घटना की सूचना पर फौरन जिला अस्पताल पहुंचे और घायलों का हालचाल जाना।

कुड़वार थाना अध्यक्ष अरविंद पांडेय और नगर कोतवाल संदीप राय घटना की जांच पड़ताल में जुटे हुए हैं। प्रशासनिक अफसरों की तरफ से मृतक के परिजनों को सूचना दे दी गई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी। वहीं पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को शव सौंपने की तैयारी चल रही है। हादसे से सुलतानपुर-लखनऊ हाईवे लगभग 20 मिनट तक बाधित रहा। पुलिस ने हादसे का शिकार हुई इनोवा कार और ट्रैक्टर को किनारे किया और यातायात बहाल कराया। इस दौरान दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार देखी गई।https://gknewslive.com

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *