लखनऊ। राजधानी के गोमती नगर विस्तार थाना क्षेत्र की एक घटना ने लोगों के होश उड़ा दिए हैं। यहाँ  मैट्रिमोनियल वेबसाइट की मदद से तय हुआ रिश्ता युवती के लिए परेशानी का सबब बन गया है। बताया जा रहा है कि वेबसाइट के माध्यम से शाद 8 लाख लेने के बाद भी युवती से और पैसे की डिमांड की गई। मना करने पर होने वाले पति और उसकी बहन ने बंधक बनाकर युवती की पिटाई कर दी। किसी भी तरह जान बचाकर आरोपियों की चुंगल से छूटने के बाद पीड़ित ने गोमती नगर विस्तार थाने में मुकदमा दर्ज कराया।

युवती ने भेजा था शादी का प्रस्ताव
जानकारी के मुताबिक, गोमती नगर के वरदानखंड निवासी युवती की साल 2019 में इस वेबसाइट से विवेक पांडे के बारे में पता चला। विवेक की प्रोफाइल में सरकारी ठेकेदार होने का दावा किया गया था। यह देखकर युवती ने विवेक को शादी का प्रस्ताव भेजा। बातचीत में विवेक ने बताया था कि वो एक लाख रुपया महीना कमाता है। बस इतना सुनना ही था कि रिश्ते की बात तय होने लगी। सगाई के लिए विवेक ने एक होटल बुक किया। आरोपी ने युवती से इसके लिए तीन लाख रुपये लिए। सगाई के बाद शादी में आधा-आधा खर्चा करने की बात तय हुई। जिसके मुताबिक युवती से पांच लाख रुपये और लिए गए।

यह भी पढ़ें: सौतेली बहनों ने मासूम को उतारा मौत के घाट, दोनों के खिलाफ मामला दर्ज

मारपीट कर युवती को बनाया बंधक
आरोपी ने युवती को अपने घर मिलने के लिए बुलाया। वहां उसके साथ मारपीट की और उसके साथ उसकी बहन ने युवती को बंधक भी बनाया। विवेक ने युवती पर दबाव बनाया कि वह छोटे भाई से रुपये मंगाए। पीड़ित ने मंगेतर की बात नहीं मानी। उस दिन किसी भी तरह मंगेतर के चंगुल से छूटने के बाद वह घर वापस आई।

पीड़िता की माने तो मंगेतर विवेक की बात ना मानने पर वह वीडियो वायरल करने की धमकी दे रहा था। उसने उसकी मां से बात कर घटना की जानकारी दी, लेकिन मां ने भी बेटे का पक्ष लेना शुरू कर दिया। जिसके बाद 29 मई को पीड़िता ने गोमती नगर विस्तार थाने में विवेक पांडे और उसकी बहन नेहा और मां कांति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की मांग की है।https://gknewslive.com

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *