लखनऊ। उत्तर प्रदेश में सियासी अटकलों का दौर अभी भी जारी है। सूत्रों की माने तो उत्तर प्रदेश भारतीय जनता पार्टी के प्रभारी राधा मोहन सिंह रविवार को सुबह 11 बजे राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मिलने के लिए राजभवन पहुंचेंगे। सियासी गलियारे में उनकी इस संभावित मुलाकात को कैबिनेट विस्तार से जोड़कर देखा जा रहा है।

यूपी में योगी मंत्रिमंडल विस्तार और भाजपा संगठन में बदलाव की अटकलें थमने का नाम नहीं ले रही हैं। यूपी बीजेपी प्रभारी राधामोहन सिंह और प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल शुक्रवार को दिल्ली में केंद्रीय नेताओं के साथ मुलाकात की। इसके बाद प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल वापस लखनऊ आ गए। उन्होंने शनिवार को पार्टी के प्रदेश मुख्यालय पर जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव को लेकर अवध क्षेत्र की बैठक की। इसके साथ ही चार अन्य क्षेत्रों काशी, ब्रज, पश्चिम और गोरखपुर क्षेत्र की बैठक वर्चुअल माध्यम से की गई। रविवार को कानपुर क्षेत्र की बैठक की जाएगी। इन बैठकों में प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह भी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: अलीगढ़: फरार शराब माफिया ऋषि शर्मा पर एक लाख का इनाम घोषित

अवध क्षेत्र की हुई बैठक
अवध क्षेत्र की पार्टी मुख्यालय पर हुई बैठक में सभी जिला अध्यक्ष, क्षेत्रीय अध्यक्ष, क्षेत्रीय अन्य पदाधिकारी शामिल हुए। बैठक में जिला अध्यक्षों से स्पष्ट तौर पर कहा गया है कि वह आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर अपनी संगठन की तैयारियां शुरू कर दें। जो पद रिक्त हो उन्हें 15 जून तक भर लिया जाए। सारे कील कांटे मजबूत कर लिए जाएं। 15 जून के बाद पार्टी चुनावी मोड में आ जाएगी। आगामी विधानसभा चुनाव जीतने के लिए प्रत्येक कार्यकर्ता को कठिन परिश्रम करने के लिए तैयार होना है।

अगले सप्ताह हो सकता मंत्रिमंडल विस्तार
इसी बीच यह खबर आने लगी यूपी भाजपा प्रभारी राधा मोहन सिंह रविवार की सुबह 11 बजे राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मुलाकात करेंगे। उनकी मुलाकात को मंत्रिमंडल विस्तार से जोड़कर देखा जा रहा है। बताया जा रहा है कि करीब आधा दर्जन नए चेहरे योगी मंत्रिमंडल में शामिल किए जा सकते हैं। संगठन और सरकार के स्तर पर सभी नाम तय हो गए हैं। संभव है कि राधा मोहन सिंह राजपाल के साथ इसी विषय पर चर्चा करने वाले हों। अगर ऐसा होता है तो अगले सप्ताह में मंत्रिमंडल विस्तार होने की पूरी संभावना जताई जा रही है।https://gknewslive.com

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *