लखनऊ। अलीगढ़ जिले में जहरीली शराब कांड के मुख्य आरोपी ऋषि शर्मा को पकड़वाने पर एक लाख का ईनाम घोषित किया गया है।  वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी द्वारा शराब प्रकरण में फरार चल रहे मुख्य आरोपी ऋषिशर्मा पुत्र रामप्रकाश निवासी जवां थाना पर 75 हजार रुपये ईनाम घोषित करने का प्रस्ताव एडीजी जोन आगरा महोदय के समक्ष भेजा था। इस पर एडीजी जोन आगरा ने ईनाम की धनराशि को 75 हजार से बढ़ाकर एक लाख रुपये कर दी है। वहीं, एसएसपी कलानिधि नैथानी ने ऋषि शर्मा की धरपकड़ तेज कर दी है। सभी टीमों को 24 घंटे में ढूंढ निकालने के आदेश दिए गए हैं।

दो दिन नहरों की होगी सफाई
अलीगढ़ में जहरीली शराब पीने से अब तक 108 लोगों की मौत हो चुकी है। इसमें 16 ईंट भट्टा मजदूर भी शामिल हैं। बिहार के इन मजदूरों ने नहर किनारे पड़ी शराब का सेवन किया था। इसके चलते अब नहर पर भी जिला प्रशासन नजर रखवा रहा है। पुलिस के डर से शराब तस्करों ने कई क्षेत्रों में जहरीली शराब फेंक दी है। जवा और धनीपुर इलाके में सबसे अधिक शराब मिल रही है। इस क्षेत्र में गंग नहर के आसपास भी शराब मिली है। प्रशासन ने शराब को खोजने के लिए दो दिन के लिये गंग नहर के जल को रोकने का फैसला लिया है। इससे नहर की सफाई हो सकें। वहीं, अलग-अलग इलाकों में नहर की निगरानी की जिम्मेदारी अधिकारियों को सौंपी गई है।

यह भी पढ़ें: यूपी में वैक्सीन ले रहे दिल्ली के लोग, केजरीवाल सरकार के दावों की खुली पोल

ईंट भट्टों पर हो रही मुनादी
वहीं, गांव और ईंटभट्टों पर मुनादी के बाद भी घटनाएं सामने आ रहीं हैं। शराब कांड को लेकर 10 दिन बीत चुके हैं। जहरीली शराब के असर से मौत की संख्या बढ़ रही है। अकराबाद के भाई जी ईंट भट्टे से तीन मजदूर, जवा के रोहेरा भट्टा से एक मजदूर और नगला माली में युवक की मौत से अब तक मरने वालों की संख्या 108 हो गई है।

क्षेत्र में शराब माफिया पनपने पर थाना प्रभारी हटाये
शराब माफिया ऋषि शर्मा और अनिल चौधरी के क्षेत्र के थाना प्रभारी को भी एसएसपी ने हटा दिया है। शराब माफिया के पनपने और उनकी गतिविधियों को पता लगाने में नाकाम रहने पर एसएसपी कलानिधि नैथानी ने थाना जवां और थाना गोंडा के प्रभारियों को हटा दिया है। थाना जवां क्षेत्र में शराब माफिया ऋषि शर्मा और गोंडा थाना क्षेत्र में अनिल चौधरी का आवास है। एसएसपी के अनुसार जवां थाना प्रभारी चंचल सिरोही और थाना गोंडा के प्रभारी संदीप को हटाया गया है। इनके स्थान पर थाना जवां में जितेंद्र सिंह को थानाध्यक्ष बनाया गया है। गोंडा में अनिल कुमार को प्रभारी निरीक्षक बनाया गया है।https://gknewslive.com

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *