लखनऊ। उत्तराखंड के हल्द्वानी जेल में एक साथ 16 कैदी HIV पॉजिटिव मिलने से जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया। जेल में स्वास्थ्य परीक्षण किये जाने पर कैदियों के एचआइवी संक्रमण होने की पुष्टि हुई है। चिंतित जेल प्रशासन और स्वास्थ्य महकमे ने कैदियों का इलाज शुरू कर दिया गया है। इलाज के दौरान संक्रमितों के पोषण पर खास ध्यान दिया जा रहा है।

15 पुरुष 1 महिला कैदी शामिल
हल्द्वानी के जेल अधीक्षक सतीश सुखीजा ने बताया कि सभी कैदियों में जेल में आने से पहले ही संक्रमण हुआ है। 16 संक्रमित कैदियों में 8 कैदी पहले से ही संक्रमित थे, जबकि बाकी 8 हाल ही में कराये गये परीक्षण में संक्रमित मिले हैं। इनमें 15 पुरुष और 1 महिला कैदी शामिल हैं। जेल अधीक्षक ने बताया कि डॉक्टरों से सलाह लेकर ही कैदियों का उपचार किया जा रहा है। साथ ही इम्यूनिटी के लिए बेहतर भोजन दिया जा रहा है। हर कैदी का खास ध्यान रखा जा रहा।

‘मोदी चाय’ नाम से दुकान चलाने वाले बुजुर्ग की ईंट से कुचलकर निर्मम हत्या, जाँच में जुटी पुलिस

गोपनीयता को ध्यान में रखते हुए किया जा रहा इलाज
जेल प्रशासन के मुकाबिक, अन्य कैदियों को संक्रमित लोगों के बारे में जानकारी मिलने से उन्हें भय हो सकता है। इसके अलावा वह साथ रहने से भी मना कर सकते हैं। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग द्वारा संक्रमित कैदियों का इलाज उनकी पहचान को गोपनीय रखते हुए किया जा रहा है।https://gknewslive.com

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *