लखनऊ। उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती भी साइबर क्राइम का शिकार हो गई हैं। जी हां, सोशल मीडिया पर हैकरों का जाल किस कदर फैला है, इसकी एक बानगी बसपा सुप्रीमो की वेबसाइट हैक होने के बाद पता चली। मायावती की ऑफिशियल वेबसाइट सुश्री मायावती डॉट इन हैक हो गई। इस वेबसाइट का लिंक मायावती के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर मौजूद है।

साइबर क्राइम की खबरें आए दिन सुर्खियों में रहती हैं। कई बार सुरक्षा एजेंसियों की वेबसाइट हैक होने के सामने आते हैं। लेकिन किसी नेता की वेबसाइट हैक किए जाने की खबर कम ही आती है। ऐसे में बसपा सुप्रीमो की वेबसाइट हैक होना, चर्चा का विषय बन गया है। 2 मिलियन यानी 20 लाख से ज्यादा फॉलोअर वाले ट्विटर अकाउंट पर सुश्री मायावती डॉट इन के नाम से हैक हुई वेबसाइट का लिंक मौजूद है। लेकिन इस लिंक को क्लिक करने पर कुमुद रंजन नाम के व्यक्ति का टि्वटर अकाउंट खुल रहा है।

यह भी पढ़ें: LUCKNOW: कैब ड्राइवर को थप्पड़ मारने वाली युवती से पुलिस ने घंटों की पूछताछ

जानकारों के मुताबिक, कुमुद रंजन नाम के शख्स ने ही वेबसाइट को हैक किया हो। कुमुद रंजन के ट्विटर अकाउंट पर विजिट करने से पता चलता है कि वह संभवत झारखंड से जुड़ाव रखते हैं। उनके ट्विटर अकाउंट पर भाजपा विरोधी तमाम पोस्ट मौजूद हैं। फिलहाल अभी तक बसपा की तरफ से इस वेबसाइट के हैक होने पर पुलिस या साइबर क्राइम सेल में कोई शिकायत नहीं की गई है। आपको बता दें कि कुछ दिन पहले मध्य प्रदेश में इंदौर पुलिस की वेबसाइट हैक किए जाने की खबर वायरल हुई थी। लेकिन कुछ ही देर बाद पुलिस ने वेबसाइट को ठीक कर दिया था।https://gknewslive.com

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *