लखनऊ। कन्नौज जिले में प्रधान की दबंगई से परेशान ग्रामीणो ने अपना घर-द्वार छोड़ दिया है। पीड़ित अपना घर छोड़कर मदद की गुहार लगाने के लिए अब डीएम कार्यालय के सामने बैठ गए हैं। डीएम कार्यालय के सामने डेरा जमाकर बैठे लोगों का कहना है कि यदि उन्हें न्याय नहीं मिला, तो वह घर बेंचकर हमेशा के लिए चले जाएंगे।

दरअसल, मामला छिबरामऊ कोतवाली क्षेत्र के सराय गुर्जरमल नई बस्ती गांव का है। अभी हाल ही में ग्रामीणों की दबंगई से परेशान होकर अपने-अपने घरों के बाहर मकान बिकाऊ है, के पोस्टर चस्पा किए थे। बता दें, कि 22 सितंबर की शाम सराय गुर्जरमल नई बस्ती गांव निवासी नरेश चंद्र की ग्राम प्रधान रवि कोरी उर्फ अंकित ने पिटाई कर दी थी। मारपीट की घटना का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। आरोप है कि नरेश चंद्र ने प्रधानमंत्री आवास योजना में धांधली की शिकायत उच्चाधिकारियों से की थी।

यह भी पढ़ें: महंत नरेंद्र गिरी मौत मामला: सात दिन के लिए CBI की कस्टडी रिमांड में आनंद गिरी

नरेश चंद्र की शिकायत का संज्ञान लेकर एडीओ पंचायत यशकरण 22 सितंबर को मामले की जांच करने के लिए गांव पहुंचे थे। इससे नाखुश ग्राम प्रधान रवि कोरी उर्फ अंकित ने अपने साथियों के साथ बुजुर्ग के घर धावा बोल दिया और उसकी जमकर पिटाई कर दी। घटना के बाद पीड़ित पक्ष ने पुलिस को तहरीर दी थी। इस घटना के बाद पुलिस द्वारा आरोपी के खिलाफ कार्रवाई न किए जाने से नाराज ग्रामीणों ने अपने घर की दीवार पर मकान बिकाऊ है। लिखे पोस्टर चस्पा किए थे। ग्रामीणों का कहना है कि प्रधान के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने के बाद से वह लगातार पीड़ित परिवार व अन्य ग्रामीणों को परेशान कर रहा है। दबंग प्रधान की गिरिफ्तारी न होने के से नाराज ग्रामीण सोमवार को अपना घर छोड़कर कलेक्ट्रेट के सामने बैठ गए। पीड़ितों ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर डीएम से न्याय की गुहार लगाई है। पीड़ितों ने बताया कि उन्हें ग्राम प्रधान रवि कोरी उर्फ अंकित से जान-माल का खतरा है। पीड़ितों का कहना है कि अगर उन्हें जिला प्रशासन से मदद नहीं मिलेगी, तो वह सीएम से गुहार लगाएंगे। इस संबंध में एडीएम गजेंद्र सिंह ने बताया, कि गुर्जरमल नई बस्ती गांव में कुछ लोगों में चुनावी रंजिश चल रही है। वर्तमान प्रधान व चुनाव में हारे हुए प्रधान में रंजिश है। चुनाव हारे प्रधान पक्ष के लोगों ने वर्तमान प्रधान के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। जिसमें एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। विकास कार्यों की हकीकत जांचने के लिए संबंधित एसडीएम, सीओ, डीपीओ व इंस्पेक्टर की टीम बनाकर जांच के लिए भेजा जा रहा है।http://GKNEWSLIVE.COM

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *