लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले सभी दलों में सियासी उठा-पटक जोरो पर लगातार जारी है। बता दें समाजवादी पार्टी प्रमुख और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के मैनपुरी जिले की करहल विधानसभा सीट से मैदान में उतरने के ऐलान से सियासी पारा बढ़ गया है। जहां एक तरफ यूपी के पूर्व सीएम के करहल से चुनाव लड़ने की खबर से सपाईयों में ख़ुशी का माहौल है, तो वहीं दूसरी तरफ समाजवादी को एक बड़ा झटका लगा है।

दरअसल मैनपुरी की करहल विधानसभा सीट के समाजवादी पार्टी के नेता रघु पाल सिंह ने सपा का साथ छोड़ कर भाजपा का दामन थाम लिया है। बता दें कि रघु पाल सिंह समाजवादी पार्टी में प्रदेश सचिव के पद पर थे। उन्‍होंने आज ही रघु पाल सिंह ने भाजपा ज्‍वाइन कर ली है। भाजपा का दामन थामने के बाद उन्‍होंने कहा कि नेताजी मुलायम सिंह यादव से कोई नाराजगी नहीं है। मेरी नाराजगी अखिलेश यादव से है। उनको अपने कार्यकर्ताओं की पहचान नहीं है। इसके साथ रघु पाल सिंह ने कहा कि अगर भाजपा सही तरीके से करहल विधानसभा सीट पर प्रत्याशी उतार देती है तो वहां से अखिलेश यादव हार भी सकते हैं। इसके साथ उन्‍होंने कहा कि जब अखिलेश यादव सरकार में होते हैं, तब उनके कार्यकर्ता बहुत ज्यादा उत्पात मचाते हैं और बदमाशी करते हैं।

बता दें कि मैनपुरी में कुल चार विधानसभा सीटें हैं। इसमें मैनपुरी सदर, भोगांव, किशनी और करहल शामिल हैं। इस वक्‍त भोगांव पर भाजपा, तो बाकी तीनों पर सपा काबिज है। हालांकि भोगांव सीट भी लगातार पांच बार सपा के खाते में रह चुकी है। https://gknewslive.com

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *