लखनऊ। आज नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती है। इस मौके पर लोकसभा के सेंट्रल हाल में सुबह 10:30 बजे कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान पीएम मोदी ने नेताजी को श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके अलावा इंडिया गेट पर नेताजी की होलोग्राम प्रतिमा का अनावरण भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। उनकी जयंती के मौके पर पीएम मोदी ने ट्वीट करके नेताजी को श्रद्धांजलि अर्पित की है। साथ ही पराक्रम दिवस की शुभकामनाएं भी देशवासियों को दी हैं।

गौरतलब है कि पीएम मोदी ने हाल ही में इंडिया गेट पर नेताजी सुभाष चंद्र बोस की ग्रेनाइट की प्रतिमा लगाए जाने की घोषणा की है, जब तक यह प्रतिमा तैयार नहीं हो जाती, उसके स्थान पर होलोग्राम प्रतिमा लगी रहेगी।

ममता बनर्जी ने की राष्ट्रीय अवकाश की मांग
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा, एक राष्ट्रीय और वैश्विक प्रतीक नेताजी का बंगाल में उदय भारतीय इतिहास में बेजोड़ है। वह देशभक्ति, साहस, नेतृत्व, एकता व भाईचारे का प्रतीक हैं। उन्होंने कहा कि इस साल गणतंत्र दिवस परेड में नेताजी पर एक झांकी भी प्रदर्शित की जाएगी। मैं एक बार फिर केंद्र सरकार से अपील करती हूं कि नेताजी की जयंती को नेशनल हॉलिडे घोषित किया जाए, ताकि पूरा देश राष्ट्रीय नेता को श्रद्धांजलि दे सके और देशनायक दिसव को अच्छे तरीके से मना सके। http://GKNEWSLIVE.COM

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *