लखनऊ। शायद ही ऐसा कोई कपल हो जिसकी कभी अनबन, नोंक झोंक या बहस ना हुई हो। कभी-कभार होने वाले ये छोटे मोटे नोंक झोंक रिलेशनशिप का मजबूत बनाने का भी काम करते हैं, लेकिन अगर बात लड़ाई, झगड़े या बहस की हो तो ये दो रिश्‍तों में अलगाव की वजह भी कई बार बन सकती हैं। दरअसल विचारों में मतभेद होना संभव है लेकिन अगर आप ना चाहते हुए भी पार्टनर के साथ बहस का हिस्सा बन जाते हैं और दोनों के बीच का मतभेद बड़े झगड़े में तब्‍दील हो जाता है, तो जहां तक हो सके ऐसे टॉपिक से दूर रहना ही समझदारी है। अगर आप ऐसे हालात से बचना चाहते है और रिश्ता प्यार के साथ आगे बढ़ाना चाहते हैं, तो कुछ बातों को इग्‍नोर करना जरूर जान लें। आइए आज हम आपको बताते हैं कि रिलेश‍नशिप में झगड़ों से बचने के लिए आपको किन मुद्दों से बचना चाहिए।

घरेलू काम को लेकर बहस
अगर आप मैरेड कपल हैं और दोनों ही वर्किंग हैं तो घरेलू कामकाज को लेकर विवाद होना आम बात है। ऐसे में घर आकर दोनों ही आराम करना चाहते हैं।अगर किसी एक पर घर के कामकाज का अधिक दबाव पड़ता है, तो इससे तनाव बन सकता है। ऐसे में बहस करने की बजाय मिलजुल कर काम करना बेहतर है।

कम्यूनिकेशन गैप
समय के साथ रिश्‍तों में उबाहट आ जाती है और पार्टनर के साथ ठीक से बातचीत नहीं हो पाती। अगर आपका पार्टनर भी आपसे कम बात करता है तो इसकी वजहों को समझें और बात करने की कोशिश करें। ऐसी बातों पर बहस करना झगड़े को निमंत्रण देना है।

खाने को लेकर तनाव
कपल्‍स के बीच में खाने की पसंद नापसंद को लेकर लड़ाई आम है. कई बार वे पार्ननर के हाथ से बनी डिश की बुराई करते हैं और यही से तनाव बन जाता है. ऐसे में बात को समझें और खोने का मेन्‍यू बनाकर ब्रेकफास्‍ट, लंच और डिनर तय कर लिया करें. मिल बांट कर काम करें।

दोस्तों को लेकर अनबन
अक्‍सर लोग अपने लाइफ पार्टनर के दोस्त की हमेशा बुराई करते हैं जिससे बहस झिड़ सकता है। ऐसे में में आप आपस के मामलों को क्लियर करते चलें। इन बातों पर झगड़ने की बजाय हंसी मजाक में निकाल दें। https://gknewslive.com

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *