लखनऊ : इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित दो दिवसीय लखनऊ फि‍ल्म फेस्टिवल ‘तिलिस्म’ 2022 कई खूबसूरत यादों और अनेकों किस्सों के साथ समाप्त हो गया। फेस्टिवल ‘तिलिस्म’ 2022 का दूसरा दिन अभिनेता, निर्माता, निर्देशकों और जानी-मानी हस्तियों की मौजूदगी से गुलजार रहा। दूसरे दिन अभिनेत्री सीमा पाहवा, फिल्ममेकर किरीट खुराना, रत्ना सिन्हा, चांदनी जाफरी जैसी हस्तियों ने स्टूडेंट्स के सवालों का जवाब देते हुए उन्हें फिल्म और फिल्म मेकिंग से जुड़ी कई महत्वपूर्ण बातें बताई।

लखनऊ फि‍ल्म फेस्टिवल के दौरान चांदनी जाफरी ने बताया कि किस प्रकार मीडिया और मनोरजंन उद्योग के जरिए एसेट्स (परिसंपत्तियां) बनाई जा सकती हैं। उन्होंने वीएफएक्सफ (विजुअल इफेक्ट्स) एनीमेशन के वि‍भिन्न आयामों को भी विस्तार से समझाया। कई चर्चित ह‍स्तियों ने मीडिया और एंटरटेनमेंट के छात्रों संग फि‍ल्म निर्माण के रचनात्मक पहलुओं पर रोचक चर्चा कीं।

यह भी पढ़ें : गोला गोकर्णनाथ उपचुनाव : सपा को फिर मिली करारी हार, 32 हजार वोट से जीते अमन गिरी, केंद्रीय राज्यमंत्री कौशल किशोर ने दी बधाई

इसके बाद हुए पैनल संवाद में अपर्णा यादव, ज्योति कपूर दास, आनंद प्रकाश माहेश्वतरी, सीमा पाहवा, किरीट खुराना, अंबिका शर्मा, चांदनी जाफरी ने हिस्सा लिया। अंबिका शर्मा ने कहा- मीडिया और मनोरंजन उद्योग में प्रगति की अपार संभावनाएं और क्षमताएं हैं। आमतौर पर हर क्षेत्र में साल 2030 तक 6 से 7 प्रतिशत की विकास दर दिखाई देती है। इससे इस उद्योग के सुनहरे भविष्यक का का पता चलता है। रत्ना सिन्हा ने फिल्मों के विभिन्न शैलियों पर स्टूडेंट्स से अपना अनुभव साझा करते हुए बताया कि एक विचार को कहानी में ढालकर तराशा जा सकता है।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *