लखनऊ। “नशामुक्त समाज आंदोलन अभियान कौशल का “के तहत सरोजनीनगर के मानसरोवर में स्थित शिवानी इंटर कॉलेज में “नशामुक्त संकल्प कार्यक्रम “का आयोजन किया गया। जिसमें 600 छात्र और छात्राओं ने अपनी अपनी जिंदगी में कभी भी नशा ना करने और अपनी दोस्ती नशामुक्त दोस्ती बनाने का संकल्प लेने के साथ ही वह अपने घरों पर “हमारा परिवार -नशामुक्त परिवार “का पोस्टर लगाएंगे और अपने बड़े भाइयों, पापा और घर के सदस्यों को नशे से दूर रहने के लिए कहेंगे और अपना परिवार नशामुक्त परिवार बनाएंगे और अपना देश नशामुक्त देश बनाएंगे।

कार्यक्रम आयोजक भाजपा नेत्री नेहा सिंह ने बच्चों को बताया कि नशा करने से उनके शारीरिक विकास व मानसिक विकास में किस प्रकार की रुकावट आती हैं और किस तरह से शरीर के विभिन्न अंग बेकार हो जाते हैं। बचपन से ही नशो से नफरत करना जरुरी हैं। ताकि जब यह पीढ़ी बढ़ी हो तो नशो के खरीदार ही ना बच्चे।

टीम कौशल से सिद्धार्थ पाण्डेय ‘डम्पी ‘ ने बच्चों को असमय मौत का शिकार हुए स्वर्गीय आकाश किशोर की दुःखद कहानी सुनाई और डर को बच्चों की आँखों में जीवन में जीवित किया और कहा की जीवन कितना कीमती हैं अतः इसे नशो से दूर रखें। गौरव द्विवेदी ने कहा की जो लोग नशा करते हैं उन्हें बहुत ही दृण संकल्पित होना होगा तभी नशें को हमेशा के लिए छोड़ पाएंगे बच्चों को अपने परिवार के सदस्यों को जागरूकता अभियान के तहत रोकना होगा जो कोई भी नशा करते हैं। इस मौके पर कॉलेज की प्रिंसिपल पुनिता मिश्र,फाल्गुनी, निकिता, दीपक,अनु राय , आकाश, रणविजय उपस्तिथि रहें।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *