लखनऊ: सभी जीवों की भलाई चाहने वाले वर्तमान के संत सतगुरु बाबा उमाकांत जी महाराज ने 23 फ़रवरी को सत्संग सुनाते हुये देश-दुनिया के लोगों से प्रार्थना करी कि सब लोग शाकाहारी हो जाओ जिससे आने वाले खराब समय में सबकी रक्षा हो।  महाराज जी ने कहा की 2020 से 2021 का साल बहुत खराब जाएगा। इसमें बहुत तकलीफें आएंगी। इस साल सभी को बहुत संभल करके चलना पड़ेगा।

जय गुरु देव नाम ध्वनि से होगी लोगों की रक्षा

महाराज जी ने कहा आप सब को जो बातें बताई गई उन बातों को याद रखना। जो रास्ता बताया गया है उस रास्ते पर चलना। आप लोग गुरु को बराबर याद रखना। जय गुरु देव नाम की ध्वनि बोलते रहना और सुमिरन, ध्यान, भजन करते रहना। आने वाले खराब समय से आप लोगों को राहत मिलेगी। और आप  सब लोगों को बचाने की कोशिश करो।

यदि लोगों ने शराब और मांस नहीं छोड़ा तो कब्रिस्तानों में जगह नहीं रहेगी दफनाने,गाड़ने की महाराज जी ने कहा की आपने देखा नहीं इसी कोरोना में ही बहुत लोग मर गये। अगर लोग नहीं सुधरे तो कब्रिस्तानों में जगह ही नहीं रहेगी। लाशों को उठाने वाले नहीं मिलेंगे। अगर लोग शाकाहारी और नशा मुक्त हो जाये तो बीमारियों का संकट टल सकता है. महाराज जी ने कहा लोग मान नहीं रहे हैं। लोग अगर बात को मान लें, शाकाहारी, सदाचारी नशा मुक्त हो जाएं तो एक तरह से बीमारियों का संकट टल जाए।

प्रेमियों! लोगों में वैचारिक क्रांति द्वारा समझाओ-

शराब और मांस मानव मंदिर को गंदा करती है. आप कोशिश करो। आप बंद तो नहीं करा सकते हो, कानून आपके हाथ में नहीं हैं, लेकिन लोगों में बदलाव ला सकते हो जिसको वैचारिक क्रांति कहते हैं। लोगों को समझा करके, बता करके कि भाई ये अच्छी चीज नहीं है। यह मानव मंदिर को गंदा करने वाली चीज है। यह बीमारियों को पैदा करने वाली चीज है। मांस मछली, अंडा, शराब छोड़ो। यह अच्छी चीज नहीं है। शाकाहारी हो जाओ। ईश्वरवादी हो जाओ। ईश्वर से प्रेम करने लग जाओ। ईश्वर को ही लोग भूल रहे।

प्रेमियों! आगे चलकर के आपको प्रचार व प्रसार का मौका नहीं मिलेगा

महाराज जी ने कहा की प्रेमियों! आगे चलकर के आपको प्रचार का मौका नहीं मिलेगा। अच्छे काम में आपको शरीर को लगाने और धन को लगाने का मौका नहीं मिलेगा। इसलिए इस समय मौका है तन, मन, धन से जो सेवा कर सको कर लो, लोगों की जान को बचा लो, अपने-अपने बच्चों को बचा लो, परिवार वालों को बचा लो अपने रिश्तेदारों को बचा लो।

प्रेमियों ! योजना बनाकर के काम करोगे तो कामयाबी मिलेगी

प्रेमियों! योजना बना करके जब कोई काम किया जाता है तब कामयाबी मिल जाती है। आप टीम बना लो। अपने हिसाब से, अपने स्तर से बना लो। लोगों को बताओ, लोगों को जगाओ, शाकाहारी सदाचारी नामदानी बनाकर के लोगों को सुख शांति दिलवाओ।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *