LUCKNOW WEATHER: राजधानी लखनऊ समेत अन्य जिलों में लगातार बारिश का सिलसिला जारी है। आंचलिक मौसम विभाग की तरफ से जारी बयान में शुक्रवार को भी बारिश का पूर्वानुमान जताया है। अगले कुछ दिन अभी गरज-चमक के साथ बरसात होगी। वेस्ट यूपी के कई जिलों में अच्छी बारिश की संभावना है। वहीं, पूर्वी यूपी में कुछ स्थान पर बारिश की उम्मीद है।

लखनऊ में गर्मी और धूप की तपिश अब बीते समय की बात हो गई है। मगर, उमस का असर अभी भी व्याप्त है। मौसम विभाग का कहना है कि, बारिश के बावजूद नमी की अधिकता की वजह से उमस लोगों को परेशान कर रही है। बंगाल की खाड़ी (Bay of Bengal) से पुरवा हवाओं की तेजी ने उमस बढ़ाने में मदद की है।

लखनऊ में आज कैसा रहेगा मौसम?

आंचलिक मौसम विभाग ने लखनऊ में 07 जुलाई को भी तेज बारिश की संभावना जाहिर की है। सुबह के समय तेज बरसात का पूर्वानुमान है। दिन में अचानक काले बादलों का डेरा आसमान में आ सकता है, जिस वजह से रुक-रुक कर वर्षा होगी। शुक्रवार को राजधानी का अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 27 डिग्री के करीब रह सकता है। दिन में 15 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ़्तार से पुरवा हवाएं चलेंगी। शाम के समय मौसम ठंडा होगा, लेकिन आर्द्रता 93 प्रतिशत के करीब रहेगी।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *