लखनऊ: गर्लफ्रेंड के महंगे शौक पूरा करने के लिए बाइक चुराने वाले गैंग का पर्दफाश करते हुए कृष्णा नगर पुलिस ने तीन शातिर चोरों को गिरफ्तार किया हैं। चोरों की निशानदेही पर पुलिस ने चोरी की 17 बाईकें और एक मास्टर की (चाभी) बरामद करी हैं । पुलिस ने तीनों को न्यायालय में पेश किया जहा से उन्हें जेल भेज दिया गया।

यह भी पढ़ें : Sensex: हरे निशाँ पर बंद हुआ शेयर मार्केट, सेंसेक्स 63 अंक चढ़कर 65,344 पर बंद 

डीसीपी साउथ विनीत कुमार जायसवाल ने प्रेस वार्ता कर जानकारी देते हुए बताया कि कृष्णा नगर थाना क्षेत्र में स्थित लोक बंधु अस्पताल से कई बाईकें चोरी हो रही थी। चोरी का केस दर्ज कर एसीपी कृष्णा नगर विनय कुमार द्विवेदी के नेतृत्व में टीम गठित की गई थी। पुलिस टीम इलाके में बाइक चोरों को तलाश रही थी कि सोमवार को मुखबिर से सूचना मिलने पर स्कूटी सवार तीन युवकों को दबोच लिया गया। पूछताछ करने पर युवकों ने अपना नाम दीपक शर्मा निवासी नटखेड़ा, अंश सिंह निवासी मेहंदी खेड़ा मूल पता नेपाल और प्रियांशु कश्यप निवासी काशीराम कॉलोनी थाना पारा बताया हैं।
पुलिस ने स्कूटी के पेपर मांगे तो तीनों युवक गाड़ी के पेपर नही दिखा सके । युवकों ने स्कूटी चोरी करने की बात स्वीकार करते हुए बताया कि उन्होंने कई और बाईकें चोरी कर झाड़ियों में छुपाया है । पुलिस ने तीनों की निशानदेही पर बताए गए स्थान से 17 बाइकें बरामद की हैं ।

फर्जी नंबर प्लेट लगाकर चलाते थे बाइक :-

इंस्पेक्टर कृष्णानगर विक्रम सिंह ने बताया कि पकड़े गए आरोपी लोकबंधु अस्पताल के परिसर सहित अन्य थाना क्षेत्र से बाइक चुराते थे । उनके नंबर प्लेट हटा कर उसमें फर्जी नंबर प्लेट लगा देते थे । जिसके बाद वह उसे सस्ते दामों में बेचकर अपनी गर्लफ्रेंड के महंगे शौक को पूरा करते थे । तीनों युवक पुलिस इनके अन्य सदस्यों के बारे में भी पता लगा रही है । तीनों अलग अलग दुकानों में काम करते है और काम खत्म करने के बाद चोरी की घटनाओं को मास्टर की (चाभी) लगाकर अंजाम देते थे ।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *