लखनऊ: यूपी के कई जिलों में बारिश का अलर्ट, होगी झमाझम बारिश यूपी में एक बार फिर बारिश का सिलसिला शुरू हो गया है। राज्य के पश्चिमी जिलों में मानसून रंगत में नजर आया। मौसम विभाग ने पूर्वानुमान में बताया है कि, पूर्वी यूपी में भी 28 से 31 जुलाई तक बरसात की संभावना है। लेकिन, सबसे निराश राजधानी लखनऊ के लोग हैं। यहां बादलों की आवाजाही भले ही नजर आ जाए, मगर बारिश नहीं हो रही। हालांकि, बुधवार को लखनऊ के बाहरी इलाकों में कुछेक जगहों पर बूंदाबांदी हुई। बारिश की बेरुखी ने उमस बढ़ा दी है।

बारिश को लेकर मौसम विभाग का पूर्वानुमान गलत साबित हो रहा है। छिटपुट बूंदाबांदी नाकाफी साबित हो रहे हैं। गर्मी से बेहाल लोगों को जोरदार वर्षा का इंतजार है। मगर, अब काफी देर हो चुकी है। हालांकि, विभाग की मानें तो इस बार कई दिनों तक बारिश का सिलसिला जारी रहने का अनुमान है। कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट भी जारी किया गया है। कई नदियां उफान पर हैं।

लखनऊ में आज का मौसम

लखनऊ वालों की आंखें बारिश के इंतजार में पथरा गई हैं। हर दिन इस उम्मीद से जागते हैं कि शायद आज वर्षा हो। मगर, नतीजा सिफर ही रहा है। शुक्रवार (28 जुलाई) को भी बारिश का अनुमान है। 28 जुलाई को राजधानी का अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 27 डिग्री के करीब रह सकता है। दिनभर पूर्वोत्तर दिशा से 8 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ़्तार से मद्धम हवाएं चलेंगी। दिन में आर्द्रता 76 प्रतिशत रहेगा, जबकि शाम 90 फीसदी तक हो सकता है। आर्द्रता से तात्पर्य उमस के बढ़ने से है। हालांकि, शुक्रवार को राजधानी में बारिश की संभावना जतायी गयी है।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *