नई दिल्ली: देश की राजनीति में इंडिया बनाम भारत का मुद्दा गरमाया हुआ है। इस मामले पर जमकर बयानबाजी हो रही है। सत्तारूढ़ बीजेपी जहां देश का आधिकारिक नाम भारत करने का समर्थन कर रही है, वहीं विपक्षी इंडिया अलायंस के नेता इसका विरोध कर रहे हैं। तो वहीँ भाजपा के नेता लगातार इंडिया को भारत करने का समर्थन कर रहे है | इसी बीच पश्चिम बंगाल बीजेपी के पूर्व प्रमुख दिलीप घोष ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि अगर बीजेपी सत्ता में आती है तो राजधानी कोलकाता की सड़कों से गुलामी के निशान मिटा दिए जाएंगे।

गौरतलब है कि घोष ये बयान इंडिया बनाम भारत विवाद के परिपेक्ष्य में बोल रहे थे। उन्होंने देश का नाम इंडिया से बदलकर भारत किए जाने का समर्थन किया। इतना ही नहीं उन्होंने यह भी एलान किया कि इंडिया का नाम अब भारत करने से कोई रोक नहीं सकता है | उन्होंने कहा कि जो लोग इसके खिलाफ है वो लोग देश छोड़ कर दूसरी जगह जा सकते है | आपको बता दें कि RSS और BJP के लोग इंडिया को गुलामी का प्रतीक कहते है |

जिलाधिकारी सूर्य पाल गंगवार ने किया गोमती बैराज-गऊ घाट का मुआयना, अधिकारियों को दिए निर्देश

घोष ने इसी भाव के तहत आगे कहा कि भाजपा बंगाल की सत्ता में आएगी तो कोलकाता के सड़कों से गुलामी के निशान मिटा दिए जाएंगे। हम विदेशियों की मूर्तियों को सड़कों से हटाएंगे। हमारे बच्चे सुबह उठकर उनका चेहरा नहीं देखेंगे। उन मूर्तियों की जगह पर भगीरथ और शंकराचार्य की प्रतिमा होगी।

 

 

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *