World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 का सबसे ब्लॉकबस्टर मुकाबला आज शनिवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जायेगा. यह मुकाबला एक दूसरे के चिर-प्रतिद्वंदी भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जायेगा. आपको बता दें कि जिस मैदान में यह मुकाबला खेला जायेगा वह भारत का सबसे बड़ा मैदान है जहाँ सवा लाख से अधिक लोगों के बैठने की व्यवस्था है.

गौरतलब है कि जहाँ भारतीय टीम विश्व कप के शुरूआती दोनों मुकाबले जीतकर सराबोर है वहीँ, सात साल बाद भारतीय सरजमीं पर खेल रही पाकिस्तानी टीम ने भी अपने शुरुआती दोनों मुकाबलों में जीत हासिल की है. दोनों ही टीमें आत्मविश्वास से भरी हैं. दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम भी इस महामुकाबले के लिए तैयार है. बाबर आजम की अगुआई वाली टीम जहां वनडे वर्ल्ड कप में अपने खिलाफ सात मैचों से चले आ रहे टीम इंडिया के अजेय रथ को रोकना चाहेगी, वहीं भारत एक और जीत हासिल कर पाक के खिलाफ जीत का रिकॉर्ड बरकरार रखेगी.

मैच से पहले म्यूजिकल सेरेमनी

भारत-पाकिस्तान के बड़े मैच में दर्शकों के लिए BCCI ने खास तैयारियां भी की हैं. मैच दोपहर 2 बजे से शुरू होगा, लेकिन इससे  पहले 12.30 बजे से नरेंद्र मोदी स्टेडियम में म्यूजिकल सेरेमनी होगी, जिसमें शंकर महादेवन, सुखविंदर सिंह और अरिजीत सिंह जैसे सितारे परफॉर्म करेंगे.

यूपी: सीएम योगी ने किया महिला सशक्तिकरण रैली का शुभारंभ

वर्ल्ड कप में पाक पर भारी भारत

वनडे विश्व कप में भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए सभी सात मुकाबले जीते हैं. भारत और पाक आखिरी बार एशिया कप 2023 में आमने-सामने थे. कोलंबो में खेले गए ग्रुप स्टेज मैच में भारत ने पाकिस्तान को 228 रनों से हराया था.

वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया …

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, के.एल.राहुल (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, आर.अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, सूर्यकुमार यादव.

विश्व कप के लिए पाकिस्तान टीम

बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, फखर जमान, इमाम-उल-हक, अब्दुल्ला शफीक, मोहम्मद रिजवान, सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, सलमान अली आगा, मोहम्मद नवाज, उसामा मीर, हारिस रऊफ, हसन अली, शाहीन अफरीदी, मोहम्मद वसीम.

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *