लखनऊ: लखनऊ के पीजीआई पुलिस ने फौजी के बंद मकान का ताला तोड़कर चोरी करने वाले दो शातिर चोरों को गिरफ्तार किया हैं। पुलिस ने उनके पास से चोरी की तीन जोड़ी पायल,एक नथ पीली धातु,मांग टीका,एक जोड़ी टप्स,तीन लाख रुपये की नकदी सहित चोरी के सामान को बेचकर मिले रुपयों से खरीदी गई आर- वन- फाइव बाइक बरामद की हैं। दोनों आरोपितों को न्यायालय भेजा गया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है। दोनों के पकड़े जाने से तीन चोरियों का पर्दाफाश हुआ है।

एडीसीपी पूर्वी सैय्यद अली अब्बास ने जानकारी देते हुए बताया कि मूलरूप से बलिया जनपद के रहने वाले नीरज कुमार सिंह अपने बहनोई अवनीश कुमार कुशवाहा के मकान वृंदावन योजना सेक्टर 7 सी में रहते है और अवनीश आर्मी में है जो वर्तमान समय में अम्बाला में पोस्टेड हैं। मकान में नीरज और उनकी बहन पूजा सिंह कुशवाहा रहती हैं। नीरज बीती 25 अक्तूबर को घर में ताला बंद कर परिवार संग बलिया गए थे,वापस 27 अक्टूबर की रात करीब तीन बजे घर लौटने पर देखा कि घर में चोरी हो गई है । नीरज की तहरीर पर पुलिस मुकदमा दर्ज कर चोरों की तलाश कर रही थी। रविवार सुबह पुलिस टीम ने मुखबिर की सूचना पर शनि मंदिर चौराहा तेलीबाग से नहर के किनारे वाले रास्ते से चिरैया बाग अंडर पास की तरफ बैरियर लगा कर चेकिंग की जा रही थी कि इस बीच शनि मंदिर श्मशान की तरफ से तीन लड़के एक बाइक से आते हुए दिखाई दिये और नजदीक आने पर भागने लगे। जिन्हें पुलिस टीम ने घेराबंदी कर पकड़ लिया । तो वही अंधेरे का फायदा उठाकर एक युवक भाग निकला।

पूछताछ में युवकों ने अपना नाम दिलीप कप्तान और मोनू गुप्ता निवासी-झोपड़पट्टी नया नटखेड़ा तेलीबाग थाना पीजीआई बताया । पुलिस को पूछताछ में युवकों ने पीजीआई इलाके में चोरों ने खरिका प्रथम के नट खेड़ा निवासी रामा के मकान का ताला तोड़कर और बीती 28 अप्रैल को विनय कुमार के बंद मकान का ताला तोड़कर चोरी करने की बात कबूल की हैं। इंस्पेक्टर पीजीआई बृजेश चंद्र तिवारी ने बताया कि दिलीप पर पीजीआई कोतवाली में गैंगस्टर एक्ट सहित सात मुकदमें तो वही मोनू गुप्ता पर छह मुकदमें दर्ज हैं।

सुबह कूड़ा बिनकर बंद घरों की रेकी करते

पूछताछ में पकड़े गए दोनों आरोपितों ने बताया कि वह कूड़ा बिनने का काम करते हैं। सुबह कूड़ा बिनने के दौरान बंद घरों और दुकानों की रेकी कर लेते थे ,रात में मौका पाकर उन घरों में अपने साथियों के साथ मिलकर चोरी की घटनाओं को अंजाम देते थे । पुलिस इनके अन्य सदस्यों की जानकारी जुटा कर तलाश कर रही है । आरोपितों ने चोरी का समान बेच कर अपनी जरूरतों को पूरा करते थे और बीते कुछ महीने पहले ही आर वन फाइव बाइक भी खरीदी थी।

गिरफ्तार करने वाली टीम में यह लोग रहे शामिल

इंस्पेक्टर पीजीआई ब्रजेश चन्द तिवारी,सेकेंड इंस्पेक्टर
अमित कुमार सिंह, साउथ सिटी चौकी प्रभारी अवनीश कुमार ,तेलीबाग चौकी प्रभारी राजेश कुमार यादव,शुभम मेहंदियान कुमार,हेड कांस्टेबल रामू यादव,कांस्टेबल रविन्द्र कुमार,अंकुर चौधरी ,समर सिंह शामिल रहें।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *