वांडरर्स: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जा रही 3 T20 मैचों की शृंखला में पहला मैच वर्षा में धुल गया था और दूसरे मैच में भी बारिश भारत की दुश्मन साबित हुई और डकवर्थ लुइस नियम से अफ्रीका ने वह मैच जीतकर श्रृंखला में 1-0 से बढ़त बना ली। अब शृंखला बचाने और बराबर करने के लिए भारत को यह मैच जीतना बहुत जरुरी था। आखिरी मैच में कप्तान सूर्यकुमार के आतिशी शतक और कुलदीप यादव के पंजे की बदौलत भारत ने इस मैच में साउथ अफ्रीका को 106 रन से पीटकर 1-1 से हिसाब बराबर कर लिया।

सूर्या ने बिखेरी अपनी चमक

टॉस जीतकर अफ्रीका ने भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया और भारत ने इसे दोनों हाथों से स्वीकार किया। यशस्वी जायसवाल के आतिशी अर्धशतक 60 (41) 6 चौके 3 छक्के और कप्तान सूर्यकुमार के ताबड़तोड़ अर्धशतक 100(56) 7 चौके 8 छक्के की बदौलत भारत ने अफ्रीका के सामने 202 रन का मजबूत लक्ष्य तैयार किया।

कुलदीप के पंजे में फंसा साउथ अफ्रीका

लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफ्रीका की बल्लेबाजी अच्छी नहीं रही। शीर्ष का कोई भी बल्लेबाज बड़ा स्कोर बनाने में नाकामयाब रहा। शुरआत में सिराज, मुकेश, अर्शदीप और जडेजा की कसी गेंदबाजी में फंसी अफ्रीकन टीम को कुलदीप यादव ने 5 विकेट लेकर पूरी तरह से धराशाही कर दिया। साउथ अफ्रीका की टीम 13.5 ओवर में मात्र 95 रन पर ऑलआउट हो गयी। सूर्यकुमार को उनके शतक के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

 

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *