Propose Day 2024: अक्सर लोग जिसे प्रेम करते हैं, उससे अपने दिल की बात नहीं बता पाते ऐसे में Valentine सप्ताह आशिकों को अपने प्यार की तरफ कदम बढ़ाने का आत्मविश्वास देता है। Valentine वीक के पहले दिन रोज डे और दूसरे दिन यानी 8 फरवरी को Propose Day मनाया जाता है। ऐसे में जिसे आप पसंद करते हैं, उन्हें अपनी भावनाओं के अनुरूप लाल, गुलाबी, नारंगी या पीला गुलाब देकर बिना शब्दों के भी उनसे अपनी भावनाए व्यक्त कर सकते हैं। I LOVE YOU कहना मुश्किल नहीं होता, बस इजहार का तरीका सही होना चाहिए। अगर आप भी किसी से इजहार ए मोहब्बत करना चाहते हैं तो इन गलतियों को करने से बचें।


अगर आप किसी लड़की से प्यार का इजहार (Propose Day) करने जा रहे हैं तो प्यार जल्दबाजी न करें। धैर्य से काम करें और उनके दिल की बात पहले समझें, क्योंकि, लड़की कितनी भी माॅर्डन क्यों न हो लेकिन वह दिल से हिंदुस्तानी ही हैं। इसलिए बेहतर होगा कि प्रेम प्रस्ताव रखने से पहले आप लड़की की पसंद-नापसंद के बारे में जान ले और उसी के अनुरूप ही प्यार का इजहार करें।

यह भी पढ़ें : Tips To Impress Girl: लड़की को करना है Impress तो, इन चार आदतों में करें बदलाव 

किसी से प्यार का इजहार करने से पहले ये जान लें कि कहीं वह किसी अन्य के साथ रिलेशनशिप में तो नहीं या जिसे आप पसंद करते हैं, वह किसी दूसरे को पसंद तो नहीं करते। जिसे पसंद करते हैं और प्रपोज करने वाले हैं, उन्हें यह महसूस कराएं कि आप उनके और उनकी फैमिली के बारे में जानने के इच्छुक हैं। आप शब्दों के साथ ही अपने व्यवहार और बातों से भी उन्हें ये बताएं की आप उनसे कितना प्यार करते हैं।

अपने पार्टनर को यह महसूस कराएं कि वह औरों से अलग हैं और आपके दिल में उनकी एक स्पेशल जगह क्यों हैं। अपनी फीलिंग्स को अपने पार्टनर से कहे बिना इसे पब्लिक न करें। इससे आपकी इमेज साथी के सामने खराब हो सकती है। प्रपोज करने के लिए कुछ क्रिएटिव और अलग करने की कोशिश करें। पार्टनर को महसूस कराएं कि वह कितने जरुरी है, ताकि वह इंप्रेस हो सकें।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *