SKIN CARE: SKIN CARE: आजकल लोग अपनी स्किन को जवां रखने के लिए ना जाने कितने महंगे से महंगे ट्रीटमेंट करवाते हैं। कई तरह के महंगे क्रीम प्रोडक्ट्स का भी इस्तेमाल करते हैं। लेकिन फिर भी चेहरे पर खास निखार नजर नहीं आता क्योंकि जब तक आप प्रोडक्ट्स का यूज करंगे तब तक ही आपकी त्वचा चमकती हुए दिखाई देगी जैसे ही उन ट्रीटमेंट और क्रीम का यूज खत्म हुआ आप फिर से पहले जैसे या पहले से भी भद्दे दिखने लगेंगे, लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसी तरकीब बताने जा रहे हैं जिससे आप बिल्कुल जवां और खूबसूरत लगने लगेंगे। कुछ ऐसे फल हैं जिनको खाने से ना सिर्फ आपकी स्किन में निखार आता है बल्कि आपके स्वास्थ्य के लिए भी काफी लाभदयक है। तो आइये जानते हैं उन फलों के नाम ….

यह भी पढ़ें: नेशनल कॉन्फ्रेंस के चीफ Farooq Abdullah ने भी दिए NDA में शामिल होने के संकेत

संतरा
संतरे में भरपूर विटामिन सी की मात्रा पायी जाती है। जो विटामिन सी कोलेजन सिंथेसिस के लिए भी बेहद जरुरी है ये स्किन को हेल्दी और टाइट रखता है। इससे चेहरे की स्किन को रिपेयरिंग होने में मदद मिलता है साथ चहरे की झुरर्रियाँ को भी खत्म करता है ।

सेब
सेब पोषक तत्वों का खजाना है। इसमें फाइबर, विटामिन ए, बी समेत ढेरों पोषक तत्व और एंटीऑक्सिडेंट्स होते हैं जो शरीर में फ्री-रेडिकल्स से लड़ते हैं। फ्री रेडिकल्स शरीर में एजिंग बढ़ाने के लिए जिम्मेदार होते हैं जो चहरे की स्किन को बूढ़ा नहीं होने देते।

बेरीज
स्ट्राबेरीज, रैस्पबेरीज, ब्लूबेरीज और गोजी बेरीज जैसे फल अपने शानदार एंटीऑक्सिडेंट्स के लिए मशहूर हैं जो शरीर को फ्री रैडिकल्स से बचाते हैं। इससे चेहरे की जलन और रेडनेस गायब होती है।

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *