Relationship Tips: आजकल रिलेशनशिप में रहना ट्रेंड बन चुका है. हर कोई चाहता है कि उसका कोई न कोई पार्टनर हो जो उसकी भावनाओं को समझे जो उसका साथ दे. पर कभी कभी रिलेशनशिप में ऐसी सिचुएशन आ जाती है जंहा हमें महसूस होने लगता है कि अब ये रिश्ता पहले जैसा नहीं रहा, जंहा हम अकेलेपन से जूझने लगते है कभी-कभार ऐसा महसूस होता है कि हमारे पास एक-दूसरे के लिए समय ही नहीं है या हम एक दूसरे की जरूरत को पूरा नहीं कर पा रहे हैं. वहीं, कभी ऐसा भी महसूस होता है कि रिलेशनशिप में उतना प्यार और इच्छाएं नहीं रही हैं जितनी कि रिश्ते के शुरुआत में थी. ऐसे में न चाहते हुए भी रिलेशनशिप में मनमुटाव होने लगता है. अगर आप भी अपने पार्टनर के साथ होते हुए भी न होने जैसा अनुभव कर रहे हैं तो ऐसे में आपको रिलेशनशिप टिप्स को अपना लेना चाहिए.

रिश्ते में प्यार बढ़ाने के लिए फॉलो करे ये टिप्स…

ज्यादा से ज्यादा बात करे
किसी भी रिलेशनशिप में बात करना बहुत जरूरी है. जब तक आप अपने दिल की बात खुलकर अपने पार्टनर के सामने नहीं रखेंगे तब तक कोई भी रिलेशनशिप मजबूत नहीं होगा. इसलिए सबसे पहले खुलकर और ईमानदारी से अपने दिल की बात अपने पार्टनर को बताएं. इससे होगा ये कि आप एक दूसरे को और बेहतर समझ पाएंगे, जिससे आपका रिश्ता मजबूत होगा.

चीजों से ब्रेक लें
अगर आपको अपने रिलेशनशिप में अकेलापन फील हो रहा है, तो आप उसे रिश्ते से कुछ टाइम के लिए ब्रेक ले सकते हैं. इससे आप खुद में कुछ इंप्रूवमेंट पा सकते हैं. घर में उदास बैठने की बजाय 10 लोगों के बीच में जाएं, उनसे बातचीत करें। घूमने-फिरने जाएं, दोस्तों से मिले. अपने मन की बात उनसे शेयर करें. खुद को इंगेज करके रखें ताकि आपका डिप्रेशन बहुत हद तक खत्म हो सके और मूड चेंजिंग से आप खुद के मेंटल हेल्थ को सही कर सकते हैं.

पार्टनर को दे अहमियत
रिलेशनशिप में ब्रेक लेने से आपको यह भी पता चलेगा कि सामने वाले पार्टनर की जीवन में आपकी क्या अहमियत है. यदि वह आपके दूर जाने से दुखी है, तो समझ लीजिए आपका प्यार सच्चा है और यदि आपके दूर जाने या फिर आपकी प्रॉब्लम से उसे कोई मतलब नहीं है, तो यह एक महज दिखावा हो सकता है. इसलिए आपको खुद ही इस रिश्ते से दूर चले जाना चाहिए. अन्यथा, आगे चलकर लगाव बढ़ाने के बाद आपको दुख और तकलीफ हो सकती है.

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *