लखनऊ। वाराणसी जिले में माफिया मुख्तार अंसारी के गुर्गों ने 50 लाख रुपए की मांग की। इसके साथ ही जबरन जमीन कब्जा करने के संबंध में 8 लोगों के खिलाफ रंगदारी मांगने का मुकदमा दर्ज किया गया है। यह मुकदमा रेवड़ी तालाब निवासी मोहम्मद आरिफ की तहरीर पर दर्ज किया गया है। 13 जनवरी 2021 को वह सदर तहसील से घर की ओर जा रहा था। उस दौरान उसे विक्रम ब्रिज, अफजाल और दो अन्य लोगों ने पिस्टल सटा कर मुख्तार के नाम से 50 लाख रुपये का गुंडा टैक्स मांगा। इसके साथ ही सभी ने जमीन और बकाया पैसा भूल जाने की धमकी दी। इस घटना से वह और उसका पूरा परिवार परिवार भयभीत है।

तहरीर देने वाले पीड़ित आरिफ के अनुसार, उसके पिता ने वर्ष 1962 में बजरडीहा जोल्हा परगना देहात अमानत में एक बीघा जमीन खरीदी थी। पिता की मौत के बाद वह जमीन आरिफ और उसके दो अन्य भाइयों के नाम दर्ज हो गई। वर्ष 2016 में मुख्तार अंसारी से जुड़े लोगों की नजर उस जमीन पर पड़ी। इसके बाद मुख्तार के लोग जमीन को बेचने का दबाव बनाने लगे। मुख्तार के लोगों के दबाव में आकर आरिफ के परिजन जमीन को एक करोड़ में बेचने के लिए तैयार हो गए। उसके बाद सात अक्तूबर 2016 को मुख्तार के लोग आरिफ और उसके भाई को जबरन कचहरी ले गए और पहले से तैयार कागजात पर दस्तखत कराने लगे।आरिफ का आरोप है कि जब उसने और उसके भाई ने पूर्व निर्धारित रकम देने को कहा तो मुख्तार अंसारी के नाम की धमकी देकर जान जाने की बात कही गई। इसके बाद आरिफ और उसके भाइयों को 22 लाख 50 हजार के दो चेक दिए गए। चेक को बैंक में जमा किया गया तो वह बाउंस कर गए। काफी भागदौड़ करने के बाद सभी ने सात मार्च 2017 को फिर से चेक दिया। यह चेक भी बाउंस हो गए। इसके बाद पैसा मांगने पर जान से मारने की धमकी दी गई।

यह भी पढ़ें: मोहनलालगंज: कथा वाचक देवकी नंदन ठाकुर का हुआ एक दिवसीय भजन संध्या का आयोजन, भजनो पर जमकर झूमें भक्त

इंस्पेक्टर शिवपुर राजीव रंजन उपाध्याय ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। जांच के बाद जो भी तथ्य निकलकर सामने आएगा, उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी। इस मामले में 8 लोगों पर गणेशपुर सुसुवाही के विक्रम ब्रिज, मुख्तार के चचेरे भाई मंसूर अंसारी, अगस्तकुंडा के आशीष गुप्ता, नई दिल्ली के न्यू रंजीत नगर वेस्ट पटेल नगर के जावेद मकसूद खान और शबनम ब्रिज, कोमल ब्रिज, अफजाल और एक अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है। पुलिस ने केस दर्ज करने के बाद जांच शुरू कर दी है।https://gknewslive.com

admin

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *